scriptGood News : राजस्थान में अब यहां भी हो सकेंगे IPL मैच, बनने जा रहा है इंटरनेशनल लेवल का क्रिकेट स्टेडियम, इतने दर्शकों के बैठने की होगी क्षमता | Bharatpur international level cricket stadium in 72-meters-capacity-of-15-thousand-spectators | Patrika News
भरतपुर

Good News : राजस्थान में अब यहां भी हो सकेंगे IPL मैच, बनने जा रहा है इंटरनेशनल लेवल का क्रिकेट स्टेडियम, इतने दर्शकों के बैठने की होगी क्षमता

Good News : लोहागढ़ स्टेडियम से क्रिकेट के ‘आउट’ होने के बाद जिले में क्रिकेट के लिए स्टेडियम कॉलेज ग्राउंड पर बनेगा। इसको लेकर सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई।

भरतपुरApr 02, 2024 / 12:04 pm

Kirti Verma

cricket_stadium.jpg

Good News : लोहागढ़ स्टेडियम से क्रिकेट के ‘आउट’ होने के बाद जिले में क्रिकेट के लिए स्टेडियम कॉलेज ग्राउंड पर बनेगा। इसको लेकर सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें स्टेडियम के साथ पार्किंग स्थल का चयन भी कर लिया गया। संभवतया आमजन को पार्किंग घना के पास तथा वीआईपी पार्किंग पुलिस परेड ग्राउंड पर रखी जा सकती है।

भरतपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए जिला प्रशासन ने कॉलेज ग्राउंड की भूमि का चयन किया था, लेकिन पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं की कमी यहां खलने के कारण इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने में अड़चन आ रही थी। अब सुझावों के बाद इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने पर निर्णय हुआ है। पहले इस स्पेस में रणजी जैसी प्रतियोगिताओं के लिए ही ग्राउंड तैयार हो पा रहा था।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में आचार संहिता के बीच ‘बेरोजगारी भत्ते’ को लेकर आया ये नया और बड़ा अपडेट

महारानी श्री जया महाविद्यालय के ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने के लिए कंसलटेंट से राय-मशविरा किया गया था। जिले में क्रिकेट खिलाड़ी लंबे समय से स्टेडियम की मांग कर रहे हैं। हालांकि लोहागढ़ स्टेडियम में प्रेक्टिस तो हो रही है, लेकिन यहां अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बन जाए तो यहां की प्रतिभाओं को पंख लग सकते हैं। उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का ग्राउंड तैयार होने के बाद भरतपुर में भी आईपीएल मैच हो सकते हैं। जिला प्रशासन ने इसके लिए प्रपोजल तैयार कर लिया है, जिसे सरकार को भेजा जाएगा। इसके अलावा लोहागढ़ स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने का प्रस्ताव है। इंटरनेशनल ग्राउंड का एरिया करीब 72 मीटर का है। प्रस्ताव में फिलहाल करीब 15 हजार दर्शक क्षमता रखी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो