scriptकुश्ती दंगल 2018 का आगाज: पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम, पढ़ें पूरी खबर | Organizing wrestling riot 2018 in Bharatpur | Patrika News
भरतपुर

कुश्ती दंगल 2018 का आगाज: पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम, पढ़ें पूरी खबर

www.patrika.com/rajasthan-news/

भरतपुरOct 18, 2018 / 06:34 pm

Kamlesh Sharma

Bharatpur

कुश्ती दंगल 2018का आगाज: पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम, पढ़ें पूरी खबर

भरतपुर। लोहागढ़ स्टेडियम में तीन दिवसीय कुश्ती दंगल की शुरूआत हुई। इस दौरान कुश्ती दंगल का उद्घाटन जिला कलेक्टर ने फीता काटकर किया। वहीं खेल प्रेमियों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। दरअसल देशभर के अलग-अलग हिस्सों से आए पहलवानों ने इस दंगल में भाग लिया है। दरअसल, जसवंत प्रदर्शनी पशु मेले कुश्ती दंगल राजा महाराजाओं के जमाने से चला आ रहा है। इसमें दिल्ली सहित अन्य जिलों से भी पहलवान कुश्ती लड़ने के लिए आते हैं। यहां पर पहलवान अपना दमखम दिखाकर लोगों व युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनते हैं। तीन दिवसीय कुश्ती दंगल के शुभारम्भ मौके पर जिला कलेक्टर संदेश नायक ने फीता काटा और पहलवानों का हाथ मिलवाकर खेल का शुभारम्भ कराया। इस दंगल में भारत केसरी राजस्थान केसरी कुमार व जसवंत की कुश्तिया हैं। इनमें सबसे बड़ी कुश्ती ₹51000 की है। कुश्ती में जिला कलेक्टर के अलावा केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के निदेशक अजीत और पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत भी मौके पर मौजूद रहे। इस दंगल का आयोजन तीन दिनों तक चलेगा।
एसपी ने कहा-एससी-एसटी एक्ट व पोक्सो के मामले प्राथमिकता से निपटाएं

इधर, जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने कार्यालय सभागार में अपराधों पर रोकथाम संबंधित बैठक ली। उन्होंने थाना प्रभारियों को लम्बित प्रकरण जल्द से जल्द निपटाने और एससी-एसटी एक्ट व पोक्सो के मामले प्राथमिकता के साथ जांच करने के आदेश दिए। एसपी ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए वांछित चल रहे अपराधियों को अभियान चला कर गिरफ्तार करने और नियमित गश्त करने के निर्देश दिए। एसपी शेखावत ने बैठक में पहाड़ी थाने के पुराने लम्बित पड़े प्रकरण पर नाराजगी जताई। उन्होंने थाना प्रभारी रामनाथ को तुरंत मामले में इस माह जांच कर निपटाने के निर्देश दिए। बैठक में एसपी ने कई थाना प्रभारियों को प्रकरणों की जांच में ढिलाई बरतने पर नाराजगी जताई और सीओ व एएसपी को प्रकरणों में स्वयं मॉनीटरिंग करने करने के निर्देश दिए।

Home / Bharatpur / कुश्ती दंगल 2018 का आगाज: पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो