scriptपानीपत फिल्म विवाद: बंद रखा भरतपुर, सीएम गहलोत बोले- सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे | Panipat Movie protest in Rajasthan | Patrika News
भरतपुर

पानीपत फिल्म विवाद: बंद रखा भरतपुर, सीएम गहलोत बोले- सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे

Panipat Movie Controversy: फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर महाराजा सूरजमल की गलत छवि पेश करने के विरोध में जाट समाज की ओर से सोमवार को भरतपुर बंद का आह्वान किया।

भरतपुरDec 09, 2019 / 02:40 pm

Kamlesh Sharma

पानीपत फिल्म विवाद: भरतपुर बंद, सीएम गहलोत बोले- सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे
जयुपर/भरतपुर। फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर महाराजा सूरजमल की गलत छवि पेश करने के विरोध में जाट समाज की ओर से सोमवार को भरतपुर बंद का आह्वान किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे। पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। शहर में जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड इसमें हस्तेक्षप करे और संज्ञान ले।
गहलोत बोले— सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे
सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘फिल्म में महाराजा सूरजमल जी के चित्रण को लेकर जो प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, ऐसी स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए थी। सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे और संज्ञान ले। डिस्ट्रीब्यूटर्स को चाहिए कि फिल्म के प्रदर्शन को लेकर जाट समाज के लोगों से अविलम्ब संवाद करें।
फिल्म बनाने से पहले किसी को भी किसी के व्यक्तित्व को सही परिप्रेक्ष्य में दिखाना सुनिश्चित करना चाहिए ताकि विवाद की नौबत नहीं आए। मेरा मानना है कि कला का सम्मान होना चाहिए, कलाकार का सम्मान हो परंतु उनको भी ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी जाति, धर्म या वर्ग के महापुरुषों का और देवताओं का अपमान नहीं होना चाहिए।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1203933645532090368?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1203933510551011328?ref_src=twsrc%5Etfw
विश्वेन्द्र सिंह ने दी चेतावनी
केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाएं वरना कानून बिगड़ सकती है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुख की बात है कि ऐतिहासिक तत्थों से छेड़छाड़ करते हुए भरतपुर के महाराजा सूरजमल जाट जैसे महान पुरुष का चित्रण पानीपत फिल्म में बेहद गलत तरीके से किया गया है। इससे जाट समुदाय में भारी रोष है।

Home / Bharatpur / पानीपत फिल्म विवाद: बंद रखा भरतपुर, सीएम गहलोत बोले- सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो