scriptगुर्जर आरक्षण: बैंसला का एलान-पूरी तैयारी के साथ अड्डा की महापंचायत में आएं गुर्जर | Rajasthan Gujjar reservation: Gujjar leaders decide to stir from May15 | Patrika News
भरतपुर

गुर्जर आरक्षण: बैंसला का एलान-पूरी तैयारी के साथ अड्डा की महापंचायत में आएं गुर्जर

गुर्जर समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर फिर से आंदोलन की राह पकड़ सकते हैं।

भरतपुरMay 06, 2018 / 08:51 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan  Gujjar reservation
भरतपुर। गुर्जर समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर फिर से आंदोलन की राह पकड़ सकते हैं। आंदोलन के बारे में निर्णय करने के लिए रविवार को गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की मौजूदगी में पीलपुरा (कारवाड़ी) गांव के स्मारक स्थल पर गुर्जर समाज की सभा हुई। इसमें 15 मई से आंदोलन करने के संकेत दिए गए।
सभा में चर्चा के बाद कर्नल बैंसला ने 15 मई को बयाना के अड्डा गांव में गुर्जर महापंचायत की घोषणा की। साथ ही यह आह्वान भी किया कि समाज के लोग इस महापंचायत में पूरी तैयारी के साथ आएं।
गुर्जर समाज के प्रमुख पटेल राजाराम गुर्जर की अध्यक्षता में हुई में सभा में गुर्जर नेताओं ने आरक्षण के मामले में प्रदेश भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली की जमकर आलोचना की। मुख्य वक्ता आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि पांच प्रतिशत आरक्षण गुर्जर समाज का हक है। समाज इसे लेकर रहेगा। इसके लिए भले ही और भी कुर्बानी देनी पड़े तो समाज के लोग पीछे नहीं हटेंगे।
बैंसला ने कहा कि गुर्जरों ने सरकार को प्रोत्साहित करने में कसर नहीं छोड़ी। इसके बाद भी सरकार ने हमारे के साथ न्याय नहीं किया है। गुर्जरों को सरकार आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है।
बैंसला ने कहा कि ओबीसी का वर्गीकरण कर गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को लेकर गुर्जर समाज आर-पार की लडाई का बड़ा निर्णय करेगा। बैंसला ने गुर्जर समाज के लोगों को आह्मन किया कि वे एक बार फिर बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें।
सतर्क दिखा प्रशासन
आरक्षण आंदोलन को लेकर हुई बैठक को लेकर पुलिस और रेलवे प्रशासन काफी सतर्क नजर आया, बडी संख्या में सादावर्दी में पुलिसकर्मी बैठक स्थल पर मौजूद रहकर पल पल की जानकारी देते रहे, तो रेलवे की ओर से भी ट्रेक की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरती गई।
इस दौरान एडीशनल एसपी एडीएफ प्रकाश शर्मा, सीओ हिमांश शर्मा,वासुदेव गुप्ता,थाना प्रभारी खलील अहमद ,रामनिवास गुर्जर सहित बडी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस प्रशासन के साथ ही खुफिया विभाग के कर्मचारी भी सक्रिय रहे। एडीशनल एसपी (एडीएफ) प्रकाश शर्मा खुद बैठक को लेकर पल पल की जानकारी लेते रहे।

Home / Bharatpur / गुर्जर आरक्षण: बैंसला का एलान-पूरी तैयारी के साथ अड्डा की महापंचायत में आएं गुर्जर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो