scriptगुर्जर आरक्षण आंदोलन: गुर्जर बाहुल्य इलाकों में इंटरनेट बंद, प्रशासन ने की बैंसला से गुप्त वार्ता | rajasthan gujjar reservation: internet ban at Bharatpur, karauli dausa | Patrika News
भरतपुर

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: गुर्जर बाहुल्य इलाकों में इंटरनेट बंद, प्रशासन ने की बैंसला से गुप्त वार्ता

बयाना के गांव अड्डा में 15 मई को गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर गुर्जर बाहुल्य इलाकों में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है।

भरतपुरMay 12, 2018 / 09:11 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan gujjar reservation
भरतपुर। बयाना के गांव अड्डा में 15 मई को गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर संभागीय आयुक्त ने भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर के गुर्जर बाहुल्य इलाकों के 167 गांवों में 13 मई शाम चार बजे तक इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है।
जबकि जिला कलक्टर संदेश नायक व एसपी अनिल कुमार टांक ने शनिवार शाम बंध बारेठा में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ गुप्त वार्ताभी की। हालांकि वार्ता के बाद दोनों ही ओर से सिर्फ शांतिपूर्वक आंदोलन की बात कहकर टाल दिया गया।
वहीं कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला बयाना के गांव अड्डा में महापंचायत की घोषणा कर चुके हैं। जबकि गुर्जर समाज का ही दूसरा गुट छत्तीसा गांव मोरोली में महापंचायत की तैयारी कर चुका है।

ऐसे में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से जब महापंचायत को लेकर फूट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि समाज में कोई फूट नहीं है। थोड़ा बहुत तो चलता ही है। दूसरी ओर से छत्तीसा के पंच पटेलों की मौरोली गांव में आयोजित बैठक में टोंटा बाबा मन्दिर पर आयोजित की जाने वाली महापंचायत की तैयारियों को लेकर चर्चा की।

जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक ने कहा कि कर्नल किरोडी सिंह बैंसला से प्रस्तावित महापंचायत और आन्दोलन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कई बिन्दुओं पर चर्चा और जानकारी की गई। उनको राजस्थान उच्च न्यायालय से जुडे निर्देशों सहित दूसरे बिन्दुओं से अवगत कराया गया, उनकी और से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किए जाने का भरोसा दिलाया गया है।

बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
दौसा जिले के महुवा उपखण्ड स्थित सलेमपुर थाना इलाके में शनिवार रात 8 बजे से 15 मई 2018 आधी रात तक इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाया गया है। सम्भागीय आयुक्त टी. रविकांत ने आदेश में बताया कि गुर्जर आरक्षण आन्दोलन को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट वायरल हो रहे हैं। इससे शांति व्यवस्था बिगड़़ऩे की आशंका है। इसको लेकर टेलीकॉम कम्पनियों को आदेश जारी किए हैं कि वे इंटरनेट सेवा बंद रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो