scriptआयुक्त ने लिया मंदिरों के विकास कार्यों का जायजा | Review of the development works of the temples taken by the commission | Patrika News
भरतपुर

आयुक्त ने लिया मंदिरों के विकास कार्यों का जायजा

भरतपुर. देवस्थान विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने सोमवार को शहर में बिहारी जी व गंगा मंदिर के विकास कार्यों का जायजा लिया।

भरतपुरFeb 04, 2019 / 10:43 pm

pramod verma

review

bharatpur temple

भरतपुर. देवस्थान विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने सोमवार को शहर में बिहारी जी व गंगा मंदिर के विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने मंदिरों के विकास कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी जताई।

उन्होंने विभागीय अधिकारी व संबंधित फर्म के ठेकेदार को कार्य में गति लाने के साथ लम्बे समय तक निर्माण का सौन्दर्यीकरण बना रहे इसलिए गुणवत्ता पूर्व कार्य करने के निर्देश दिए। विभाग के सहायक आयुक्त गिरीश बचानी ने बताया कि आयुक्त विशेषरूप से गोवर्धन परिक्रमा मार्ग व डीग क्षेत्र में पूछरी का लौठा में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लेने आए थे।
गौरतलब है कि परिक्रमा क्षेत्र में एनजीटी न्यायालय दिल्ली ने नियमों की पालना के निर्देश दे रखे हैं। इसे देखते हुए आयुक्त कुणाल ने डीग क्षेत्र के पीडब्ल्यूडी, वन व अन्य विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने उस क्षेत्र में विकास कार्यों पर चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।
इसके बाद उन्होंने मंदिर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान किला स्थित लाला मंदिर व गोपाल जी नदिया मंदिर के महंत ने इन मंदिरों में विकास कार्य करने की बात कही। विभागीय अधिकारी ने अवगत कराया कि दोनों मंदिरों का प्रस्ताव बनाकर भेज रखा है।
सर्व साधु समाज सेवा समिति ने देवस्थान विभाग के आयुक्त से गोवर्धन धाम में पूछरी का लौठा से जतीपुरा की तरफ बनाए जा रहे स्वागत द्वार को नहीं हटाने की मांग की। ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग राजस्थान-हरियाणा उत्तर प्रदेश मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि स्वागत द्वार परिक्रमा मार्ग की शोभा है, जिसे हटाया जा रहा है। इस द्वार से किसी को पेरशानी नहीं है। उन्होंने द्वार नहीं हटवाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो