scriptथाने पर बुलाकर एएसआई ने लिए 10 हजार रुपए, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा | Roopwas Police Station ASI taking bribe | Patrika News
भरतपुर

थाने पर बुलाकर एएसआई ने लिए 10 हजार रुपए, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शुक्रवार को रूपवास थाने पर कार्रवाई कर एएसआई विनोद कुमार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।

भरतपुरJun 18, 2021 / 08:22 pm

Kamlesh Sharma

Roopwas Police Station ASI taking bribe

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शुक्रवार को रूपवास थाने पर कार्रवाई कर एएसआई विनोद कुमार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।

रूपवास। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शुक्रवार को रूपवास थाने पर कार्रवाई कर एएसआई विनोद कुमार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। एएसआई ने रिश्वत जब्त खड़ी ट्रेक्टर-ट्रॉली छोडने व चालक की जमानत करवाने की एवज में ली थी। थाने में हुई कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के समय थाना प्रभारी भोजाराम अपने कक्ष में मौजूद थे।
एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक परमेश्वरलाल ने बताया कि धौलपुर जिले के सैंपऊ थाना के कैंथरी निवासी धीरेन्द्र पुत्र रामकिशन ठाकुर ने 17 जून को भरतपुर मुख्यालय स्थित एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के कार्यालय परिवाद दिया था।
इसमें बताया कि रूपवास थाने पर कार्यरत एएसआई विनोद कुमार उसके खिलाफ दर्ज एक प्रकरण में ट्रेक्टर ट्रॉली को छोडऩे व ट्रेक्टर चालक की जमानत लेने के लिए 20 हजार की रिश्वत मांग रहा है। जिस पर एसीबी ने सत्यापन कराया, जिसमें एएसआई ने 10 हजार रुपए परिवादी से ले लिए। इसके बाद शेष राशि शुक्रवार को देनी थी। जिस पर परिवादी धीरेन्द्र थाने पहुंच गया, यहां पर एसीबी की टीम पहले से तैयार थी।
परिवादी ने एएसआई विनोद को 10 हजार रुपए दे दिए। जिसे उसने थाने के अपने कक्ष में सिंगल बैड के ऊपर बिछी हुई बैडशीट के नीचे रख दिए। इशारा पाते ही एसीबी की टीम ने मौके पर पहुंच रिश्वत राशि को बरामद कर आरोपी एएसआई को पकड़ लिया। कार्रवाई के दौरान हैड कांसटेबल रीतराम, रीडर हरभान सिंह, विनोद कुमार, भोजराज, कांसटेबल राजेन्द्र, जीतेन्द्र, देवेन्द्र, दिलीप, मनोज कुमार मौजूद थे।

Home / Bharatpur / थाने पर बुलाकर एएसआई ने लिए 10 हजार रुपए, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो