scriptपूछताछ परेड में थाना प्रभारियों ने माना आते थे दलाल के फोन | The station in charge used to accept the broker's phone | Patrika News
भरतपुर

पूछताछ परेड में थाना प्रभारियों ने माना आते थे दलाल के फोन

रेंज के पूर्व पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड के नाम पर रिश्वत लेने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एडीजी दिनेश एमएन ने सोमवार को जिले के थाना प्रभारियों से कई घंटे तक पूछताछ की।

भरतपुरJun 29, 2020 / 10:37 pm

rohit sharma

पूछताछ परेड में थाना प्रभारियों ने माना आते थे दलाल के फोन

पूछताछ परेड में थाना प्रभारियों ने माना आते थे दलाल के फोन

भरतपुर. रेंज के पूर्व पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड के नाम पर रिश्वत लेने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एडीजी दिनेश एमएन ने सोमवार को जिले के थाना प्रभारियों से कई घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कुछ थाना प्रभारियों ने दलाल प्रमोद शर्मा के फोन उनके पास आने की बात स्वीकारी है। साथ में लंच थाना प्रभारियों के लंच करने की भी खबरें हैं। पूछताछ यहां रिजर्व पुलिस लाइन स्थित अन्वेषण भवन में हुई। इससे पहले एसीबी एडीजी धौलपुर से इस प्रकरण में जांच करने के बाद भरतपुर पहुंचे। उन्होंने भरतपुर एसपी हैदरअली जैदी से भी अलग से मुलाकात कर मामले में जानकारी ली।
इससे पहले प्रकरण में दो दिन एसीबी की टीम जांच अधिकारी पृथ्वीराज मीणा के नेतृत्व में शिकायतकर्ता थाना उद्योगनगर प्रभारी सीपी चौधरी से पूछताछ कर और डीआइजी के निवास पर तैनात स्टाफ का रिकॉर्ड ले चुकी है। गौरतलब रहे कि रेंज डीआइजी के नाम पर जयपुर निवासी प्रमोद शर्मा ने थाना उद्योगनगर एसएचओ को रेंज डीआइजी का संरक्षण बनाए रखने की एवज में पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा था।

हाई-वे पर टोल से एसएसओ निकलवाते थे दलाल की गाड़ी

पूछताछ में सामने आया कि दलाल प्रमोद शर्मा जब भी जयपुर से भरतपुर आता-जाता था तो वह हाई-वे के थानों पर तैनात एसएचओ को फोन करता था, जिस पर थाना प्रभारी टोल से उसकी गाड़ी को डीआइजी के रिश्तेदार बताकर निकलवाते थे। सूत्रों के अनुसार एक थाना प्रभारी ने बकायदा दलाल प्रमोद शर्मा से हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर रखा था, जिसे उसने पूछताछ में एडीजी को बताया।

सबसे पहले खोह एसएचओ को बुलाया

अन्वेषण भवन में पूछताछ के चलते यहां पर किसी भी व्यक्ति की आवाजाही पर मनाही थी। पूछताछ के लिए थाना प्रभारी पहले ही अन्वेषण भवन पहुंच गए थे। सबसे पहले पूछताछ खोह थाना प्रभारी से हुई। इसके बाद खनन क्षेत्र और हाई-वे पर तैनात थाना प्रभारियों को एक-एक करके पूछताछ के लिए बुलाया गया। केवल गढ़ीबाजना, लखनपुर, शहर में कोतवाली, मथुरा गेट व एक अन्य थाने को छोड़कर सभी से पूछताछ की गई। शिकायतकर्ता उद्योगनगर थाना प्रभारी से एडीजी ने शाम को पूछताछ की। बताया जा रहा है कि दलाल ने रेंज के करीब 30 से 35 एसएचओ से बात की थी।

बयाना व रुदावल में दलाल ने पत्थर खरीद की थी बात

जानकारी के अनुसार दलाल प्रमोद शर्मा ने जिले के बयाना व रुदावल इलाके में पत्थर खरीद के लिए पुलिस अधिकारियों के सहयोग से पत्थर व्यवसायियों से भी बात की थी। सूत्रों के अनुसार वह पूर्व डीआइजी के नाम पर पत्थर भिजवाने के लिए कहता था। गौरतलब रहे कि दलाल शर्मा का रुदावल में ससुराल है और वह एक-दो बार पुलिस के सरकारी वाहन से ससुराल जा चुका है। पकड़े जाने से करीब 15 दिन पहले भी वह ससुराल होकर आया था।

दलाल को भरतपुर लाकर आमने-सामने हो सकती है पूछताछ

माना जा रहा है कि एसीबी दलाल प्रमोद शर्मा को भरतपुर लाकर डीआइजी के स्टाफ समेत अन्य थाना प्रभारियों को बुलाकर आमने-सामने पूछताछ कर सकती है। एसीबी ने दलाल को पूछताछ के लिए रिमाण्ड पर लिया है। एसीबी की टीम ने डीआइजी के स्टाफ की जानकारी ली है।

Home / Bharatpur / पूछताछ परेड में थाना प्रभारियों ने माना आते थे दलाल के फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो