घना में आराम से आ-जा सकेंगे पर्यटक, रास्ता हुआ चौड़ा

घना में आराम से आ-जा सकेंगे पर्यटक, रास्ता हुआ चौड़ा
road

Rohit Sharma | Publish: May, 20 2019 12:39:07 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के मुख्य रास्ते में साइड से इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाकर इस मार्ग को चौड़ा किया है। इससे सडक़ से नीचे उतरने पर अब रिक्शा चालकों को खतरा नहीं होगा।

भरतपुर. केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के मुख्य रास्ते में साइड से इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाकर इस मार्ग को चौड़ा किया है। इससे सडक़ से नीचे उतरने पर अब रिक्शा चालकों को खतरा नहीं होगा। साइड से रास्ता कच्चा होने से पर्यटक सवार रिक्शे की गिरने की संभावना बनी रहती थी। इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने का कार्य फिलहाल बेरियर से मुख्य गेट के बीच किया गया है। टाइल्स लगने से यह रास्ता भी चौड़ा हो गया है, इससे अब बैटरी चलित गाड़ी निकलने या घना प्रशासन की गाड़ी आने-जाने पर रिक्शा चालक आसानी से रास्ता दे सकेगा।

 

 

अभी तक उसे रिक्शा रोकना पड़ता था, जिससे कहीं हादसा नहीं हो जाए। घना निदेशक डॉ.अजीत ऊचोई ने बताया कि मुख्य रास्ते में टाइल्स के साथ बाहर के गेट पर टाइल्स और फेराकवर रखवाए गए हैं। फेरोकवर टूटने से यहां पर हादसा होने की आशंका बनी रहती थी। घना में बरसात के दिनों में अधिक समय आती है। उस समय कच्चे रास्ते से निकलना मुश्किल होता है। इन रास्तों की मिट्टी खिसक जाती है, जिससे हादसा होने डर बना रहता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned