scriptपूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के बीच भरतपुर में मूसलाधार बारिश | Weather Alert- Heavy Rain In bharatpur Rajasthan | Patrika News
भरतपुर

पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के बीच भरतपुर में मूसलाधार बारिश

www.patrika.com/rajasthan-news/

भरतपुरJul 22, 2018 / 10:52 am

santosh

heavy rain in bharatpur

पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के बीच भरतपुर में मूसलाधार बारिश

भरतपुर। पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के बीच भरतपुर शहर में रविवार सुबह से ही मुसलाधार बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया। बारिश के बाद गर्मी से बेहाल लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। नई मंडी एवं कुबेर गेट स्थित अनाज मंडी में भी पानी भरने से व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ है।
शहर के कई इलाकों जामा मस्जिद, मथुरा गेट बाजार, राजेंद्र नगर, कृष्णा कॉलोनी, जसवंत कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, तिलकनगर, सहयोग नगर, रंजीत नगर सहित शहर के कई हिस्सों स्थित मकानों एवं दुकानों एवं सड़कों पर पानी भरने से लोगों को चलने में भारी समस्या हुई।
शहर में बारिश शुरू होते ही बच्चे सड़कों पर निकल पड़े। शहर के बाजारों में भरे पानी में बच्चे उछल-कूद कर नहाने लगे एवं मस्ती करने लगे। बाजार में भरे पानी के दौरान जब बड़े वाहन बाजार में होकर गुजरे तो वह उनका पानी दुकानों के अंदर चला गया। शहर के कई निचले हिस्सों में बने मकानों में भी पानी भर गया जिससे लोगों को भारी नुकसान हुआ।
पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हो सकती है भारी बारिश
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अधिकांश हिस्सों में मौसम विभाग ने 21 से 25 जुलाई तक झमाझम बारिश की संभावना जताई है। स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 21 जुलाई से बारिश जोर पकड़ सकती है और 25 जुलाई तक मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है।
इससे तापमान में गिरावट आएगी। दिल्ली-एनसीआर में 1 जून से 18 जुलाई के बीच कुल 145.9 मिलीमीटर बारिश हुई है। यह औसत सामान्य से 21 प्रतिशत कम है। बारिश कम होने के कारण एनसीआर में गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। हालांकि, शनिवार को एनसीआर के कई इलाकों बारिश होने से तापमान में कुछ गिरावट आई है।
वहीं देश के अन्य राज्यों पंजाब, हरियाणा, केरल, तटीय कनार्टक, दक्षिण कोंकण और गोवा और पश्चिमी यूपी में औसत बारिश होने के पूर्वानुमान हैं। जबकि पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। हालांकि, पूर्वोत्तर राज्यों सिक्किम, पूर्वी यूपी, बिहार, प. बंगाल में कम बारिश की संभावना है।

Home / Bharatpur / पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के बीच भरतपुर में मूसलाधार बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो