भाजपा और कांग्रेस पर बरसे अमित जोगी, कहा हजारों पट्टेधारियों को रात में नहीं आ रही नींद

भाजपा और कांग्रेस पर बरसे अमित जोगी, कहा हजारों पट्टेधारियों को रात में नहीं आ रही नींद

Dakshi Sahu | Publish: Mar, 14 2018 03:51:17 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

राष्ट्रीय पार्टियों के तमाम फैसले दिल्ली से लिए जाने पर तंज कसा। स्थानीय मुद्दों पर हर पार्टी को छत्तीसगढ़ में फैसला लेने की वकालत की।

भिलाई. सुपेला के सर्कस ग्राउंड में बुधवार को दोपहर ३.१५ बजे तेज धूम में मंच से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता व विधायक अमित जोगी भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने पट्टा नवीनीकरण के नाम पर सरकार को घेरा। कांग्रेस व भाजपा दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों के तमाम फैसले दिल्ली से लिए जाने पर तंज कसा। स्थानीय मुद्दों पर हर पार्टी को छत्तीसगढ़ में फैसला लेने की वकालत की।

पïट्टा नवीनीकरण कराने की मांग
अमित जोगी पट्टा के नवीनीकरण किए जाने की मांग को लेकर वैशाली नगर अध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में चलाए गए हस्ताक्षर अभियान के बाद एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में शामिल होने भिलाई आए थे।जोगी ने कहा कि पट्टा का नवीनीकरण, बिजली, पानी की समस्या जैसे विषयों पर राष्ट्रीय पार्टियां दिल्ली में फैसला करती हैं। यह स्थानीय मुद्दे हैं।उन्होंने कहा कि पट्टा नवीनीकरण नहीं किए जाने की वजह से हजारों परिवार के रातों की नींद उड़ गई है। वे डरे और सहमे रहते हैं कि कहीं उनको सुबह नगर निगम नोटिस न थमा दे।

 

दस हजार लोगों ने किया हस्ताक्षर
वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में 198 4 के दौरान हजारों लोगों को पट्टा वितरित किया गया था। इस पट्टा की अवधि ३० साल थी।पट्टा की अवधि पूरी हो चुकी है। राज्य सरकार ने पट्टा के नवीनिकरण की घोषणा कर दी, लेकिन अब तक लोगों के आवासों के पट्टा का नवीनिकरण नहीं किया गया है।

१० हजार लोगों ने किया हस्ताक्षर
नगर पालिक निगम, भिलाई ने इसके लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया है।इसके बाद भी सरकार इसे रोककर रखी है।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) इस मामले को लेकर चरणबद्ध आंदोलन शनिवार से शुरू किया गया। इसमें मंगलवार तक करीब १० हजार लोगों ने हस्ताक्षर किया।

नवीनीकरण की मांग
लोगों ने हाथ में पट्टा नवीनीकरण की मांग का तख्ती ले रखा था।इसमें सबसे अधिक महिलाएं थी।जोगी ने महिलाओं की भीड़ को विशेषतौर पर संबोधित किया और कहा कि माताएं धूप में यहां तक पहुंची है। इस मौके पर दीपक भाटिया, फिरोज खान, पार्षद जी राजू, युवा विंग से अध्यक्ष अंजय पाण्डेय, अजितेश मिश्रा, मनोज गोयल, कृष्णा, अंकित सिंह, अनुपम कथूरिया, चंदू चंदेल, सोहन देवांगन मौजूद थे।

Ad Block is Banned