scriptऑन ड्यूटी रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट की मौत, रेलवे अस्पताल में सुविधाओं के अभाव से कर्मचारियों का फूटा गुस्सा | Assistant loco pilot of on duty railway dies in Bhilai charoda cabin | Patrika News
भिलाई

ऑन ड्यूटी रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट की मौत, रेलवे अस्पताल में सुविधाओं के अभाव से कर्मचारियों का फूटा गुस्सा

कर्मियों ने बताया कि रेलवे अस्पताल में सिर्फ खांसी, सर्दी, बुखार का इलाज होता है यदि कोई गंभीर समस्या या केजुअल्टी हो जाए तो बिना उपचार के ही कर्मचारी का मरना तय है।

भिलाईMar 11, 2021 / 04:38 pm

Dakshi Sahu

ऑन ड्यूटी रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट की मौत, रेलवे अस्पताल में सुविधाओं के अभाव से कर्मचारियों का फूटा गुस्सा

ऑन ड्यूटी रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट की मौत, रेलवे अस्पताल में सुविधाओं के अभाव से कर्मचारियों का फूटा गुस्सा

भिलाई. रेलवे अपने कर्मियों की सेहत को लेकर संजीदा नहीं है। एक रनिंग स्टाफ की मौत के बाद कर्मचारी नाराज हैं। रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट चुरेंद्र कुमार घरात (39 साल) मंगलवार को दोपहर करीब 12.30 बजे ड्यूटी पर पहुंचे। उन्हें डाउन लाइन में गुड्स ट्रेन लेकर मास्टर वीएस पाटिल के साथ बिलासपुर की दिशा में जाना था। एच केबिन पर ही थे कि उसके हाथ में दर्द शुरू हो गया। चेहरे से पसीना छूट रहा था। यह देख मास्टर ने डीएफआर को सूचना दी। डीएफआर ही रनिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाते हैं। विभाग के अधिकारी बता रहे हैं कि सूचना मिलने के बीस से तीस मिनट के भीतर रेलवे की वाहन से ही कर्मी को रेलवे अस्पताल भेज दिया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। रेलवे कर्मियों ने बताया कि रेलवे अस्पताल में सिर्फ खांसी, सर्दी, बुखार का इलाज होता है यदि कोई गंभीर समस्या या केजुअल्टी हो जाए तो बिना उपचार के ही कर्मचारी का मरना तय है।
तबीयत खराब होने की सूचना शाम 4.05 बजे मिली
इंचार्ज (ट्रिपल-सी) एके कश्यप ने बताया कि असिस्टेंट लोको पायलट को हाथ में दर्द हो रहा है यह जानकारी मास्टर ने 16.5 बजे दी। इसके बाद उनके स्थान पर 16.8 डीआई को भेजा गया। हिंद नगर, रिसाली निवासी चुरेंद्र कुमार घरात के दो बच्चे हैं। बेटी दस साल की है और बेटा सात साल का है। रनिंग स्टाफ में इस घटना के बाद खासी नाराजगी है। वे रेफरल सिस्टम बंद किए जाने का विरोध कर रहे हैं। वहीं रेलवे अस्पताल में मौजूदा व्यवस्था से भी कोई खुश नहीं है। वे चाहते हैं कि यहां विशेषज्ञों के साथ-साथ व्यवस्था और बेहतर किया जाए। जिससे मरीज आते ही उसका उपचार शुरू किया जा सके। मंगलवार को ईसीजी रिपोर्ट आने के चंद मिनट में कर्मी की मौत हो गई।
रेलवे के आला अधिकारियों से करेंगे मुलाकात
डी विजय, कॉडिनेटर, रेलवे मजदूर कांग्रेस, रेल मंडल, रायपुर ने बताया कि रेफरल सिस्टम फिर से शुरू करने, रेलवे अस्पताल की व्यवस्था को बेहतर करने जैसे विषय को लेकर रेलवे के आला अधिकारियों से मुलाकात करने रायपुर जा रहे हैं। मंगलवार की घटना से हर कर्मचारी दुखी है। पीडि़त परिवार के मदद के लिए भी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Hindi News/ Bhilai / ऑन ड्यूटी रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट की मौत, रेलवे अस्पताल में सुविधाओं के अभाव से कर्मचारियों का फूटा गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो