Breaking: धीमी गति से केनाल रोड का निर्माण, जायजा लेने पहुंचे एसडीएम और आयुक्त, ठेकेदार को दी सलाह

खुर्सीपार से नंदनी रोड केनाल बाइपास का बुधवार को जायजा लेने एडीएम संजय अग्रवाल और निगम आयुक्त एसके सुंदरानी पहुंचे।

By: Dakshi Sahu

Published: 10 Apr 2019, 04:26 PM IST

भिलाई. खुर्सीपार से नंदनी रोड केनाल बाइपास का बुधवार को जायजा लेने एडीएम संजय अग्रवाल और निगम आयुक्त एसके सुंदरानी पहुंचे। जोन-4 शिवाजी नगर खुर्सीपार के अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन सड़क, नाली और बाइपास रोड की प्रगति की जानकारी ली।

24 महीने में पूरा करना है प्रोजेक्ट
खुर्सीपार से नंदनी रोड केनाल पर धीमी गति से काम चल रहा है। इस प्रोजेक्ट को शुरू हुए लगभग एक साल हो गया है। अब तक 40 फीसद काम नहीं हुआ है। प्रोजेक्ट को 24 महीने में पूरा किया जाना है। खुर्सीपार से ट्रांसपोर्ट नगर रोड से नंदिनी रोड तक बाइपास का निर्माण किया जाना है। ऐसे में आयुक्त ने ठेकेदार के इंजीनियर को ढलाई के बाद जुट बैग बिछाकर उसमें अच्छी तरह से पानी डालने कहा।

जोन कमिश्नर संजय बागड़े को निर्माण के साथ पानी की तराई का विशेष ध्यान रखने और पुल पुलिया के निर्माण के सुरक्षा के लिए लोहे की रैलिंग और रिटेनिंग वॉल भी बनाने के निर्देश दिए।

एडीएम और आयुक्त ने खुर्सीपार तांदुला माइनर, खुर्सीपार जीरो पाइंट से मांझी चौक, शासकीय आईटीआई के पीछे, तेल्हा नाला और पावर हाउस नंदनी रोड का जायजा लिया। अधिकारियों को बाइपास निर्माण की सतत मानिटरिंग और सड़क में बाधक बन रहे न्यू खुर्सीपार क्षेत्र के पुराने एवं जर्जर भवनों को ढहाने के साथ मलबा भी हटाने के निर्देश दिए।

खुर्सीपार से नंदनी रोड तक बाइपास रोड निर्माण किया जाना है। बाइपास रोड निर्माण से खुर्सीपार, नंदनी रोड और उडिय़ा बस्ती पावर हाउस क्षेत्र के 291 लोग प्रभावित होंगे। पहले चरण में निगम प्रशासन ने पिछले साल न्यू खुर्सीपर से गौतम नगर तक कब्जा हटाया था।

प्रभावित होने वाले 150 परिवार को आम्रपाली वनांचल सिटी में निर्मित प्रधानमंत्री आवास में शिफ्ट किया गया है। अब तक ट्रांसपोर्ट नगर रोड से खुर्सीपार आईटीआई तक रोड की खुदाई और आरसीसी पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हो गया है। न्यू खुर्सीपार, गौतम नगर और जोन-1 में मुरम गिट्टी फिलिंग का काम चल रहा है।

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned