रूक जाना नहीं तू कही हार के..Lockdown में गाना गाकर हौसला बढ़ा रहे TI, लोगों को भाया पुलिस का संवेदनशील चेहरा

Coronavirus lockdown in Bhilai: TI गोपाल वैश्य लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। लॉकडाउन के पहले दिन से ही उनके गीतों का वायरल वीडियो अब सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

 

By: Dakshi Sahu

Published: 10 Apr 2021, 05:54 PM IST

भिलाई. कहा जाता है कि संगीत हर दर्द की दवा है। जब मन उदास होता है तो यही गीत-संगीत लोगों की उदासी दूर भगाता है, और जब बात लोगों का हौसला बढ़ाने की हो तो कुछ गीत लोगों में इस कदर जोश भर देते हैं कि वे डिप्रेशन तक से भी बाहर आ जाते हैं। कुछ ऐसा ही गीत इन दिनों छावनी के थानेदार गोपाल वैश्य चौक-चौराहों पर गा रहे हैं, ताकि लोग कोरोना के दर्द को भूलकर जिंदगी को फिर से जीने लगे। दुर्ग जिले में तेजी से बढ़ रहे Covid-19 पॉजिटिव की संख्या और दिन प्रतिदिन भयावक होती स्थिति के बीच लोगों में डर का माहौल है। ऐसे में टीआई गोपाल वैश्य लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। लॉकडाउन के पहले दिन से ही उनके गीतों का वायरल वीडियो अब सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है साथी लोगों को खूब भा रहा है। (Bhilai police)

रूक जाना नहीं तू कही हार के..लॉकडाउन में गाना गाकर हौसला बढ़ा रहे TI, लोगों को भाया पुलिस का संवेदनशील चेहरा

संवेदनशील पुलिस का चेहरा
Durg District में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसमें Police अधिकारी-कर्मचारी भी संक्रमित हो रहे है। दुर्ग में Lockdown के दौरान पुलिस लगातार गश्त और फ्लेग मार्च कर लोगों को संदेश दे रही है कि पुलिस उनके साथ है। क्षेत्रों में लॉकडाउन को सफल बनाने और coronavirus से लोगों को बचाने पुलिस सक्रिय भूमिका में है। ऐसे में टीआई गोपाल वैश्य का लोगों को मोटिवेट करने का यह तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा है। लोगों का कहना है कि कड़क वर्दी और रौबदार मिजाज के बीच टीआई वैश्य ने एक संवेदनशील पुलिस होने का उदाहरण पेश किया है। वे गीत रुक जाना नहीं तू कभी हार के कांटो पे चल के मिलेंगे साये बाहर के गीत गाकर लोगों में गजब का हौसला बढ़ा रहे हैं। उनका कहना है कि जिंदगी में सुख-दु:ख हमेशा आते हैं,लेकिन जो इनका सामना कर लगातार आगे बढ़ता है जीत उसी की होती है। क्योंकि जब तक हमारी जिंदगी में संघर्ष नहीं होगा, तब तक जीत की खुशी महसूस नहीं होगी।

Read more: लॉकडाउन में गरीब, असहायों की भूख देखकर व्याकुल हुए निगम आयुक्त, आदेश जारी कर हर रोज बंटवा रहे फूड पैकेट ....

पिछले लॉकडाउन में की थी भोजन की व्यवस्था
निरीक्षक गोपाल वैश्य ने पिछले लॉकडाउन में जरूरतमंदों के साथ ही प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की थी। उन दिनों वे सुपेला थाना प्रभारी थे और वे थाना क्षेत्र के पास ही भोजन बनवाकर सुबह-शाम अपनी टीम के साथ भोजन बांटने भी जाते थे। इस बार अपने गीतों से लोगों को इस मुश्किल वक्त में धैर्य बनाए रखने का हौसला दे रहे।

Coronavirus Pandemic
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned