scriptस्वच्छता में भिलाई को नंबर वन सिटी बनाने CEO ने कही ये बड़ी बात…आप भी आजमा कर देखो | Bhilai steel plant CEO start mission clean city | Patrika News
भिलाई

स्वच्छता में भिलाई को नंबर वन सिटी बनाने CEO ने कही ये बड़ी बात…आप भी आजमा कर देखो

भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन के नगर सेवाएं विभाग की पहल पर रविवार को पॉलिथीन छोड़ो कार्यक्रम सेक्टर-6 ए मार्केट से शुरू किया गया।

भिलाईJun 24, 2018 / 04:16 pm

Dakshi Sahu

Patrika

स्वच्छता में भिलाई को नंबर वन सिटी बनाने CEO ने कही ये बड़ी बात…आप भी आजमा कर देखो

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन के नगर सेवाएं विभाग की पहल पर रविवार को पॉलिथीन छोड़ो कार्यक्रम सेक्टर-6 ए मार्केट से शुरू किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ एम रवि मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि दुकानों में खुद जाकर मिला हूं, दुकानदारों से 90 फीसदी दुकानों में पॉलिथीन का उपयोग नहीं हो रहा है।
Read more: क्लीन सिटी: देश के 4 हजार शहरों को पछाड़कर दुर्ग ने लगाई ऊंची छलांग, भिलाई17 वें पायदान पर फिसला

पेड़ कितने भी लगा लो बदलाव तब आएगा जब पॉलिथीन होगा बंद
सीईओ ने कहा कि पेड़ शहर में कितने भी लगा लो तब तक बदलाव नहीं आएगा, जब तक पॉलिथीन का उपयोग करना बंद नहीं कर देते। इस दिशा में शहर व दुकान के हर व्यक्ति को विचार करना होगा। पर्यावरण को नुकसान करने का प्रमुख कारक प्लास्टिक है, जो लोगों के रोजमर्रा के आदतों में शुमार हो गया है, इसको रोकने की पहल में नागरिकों व व्यापारी साथ दें।
नंबर वन शहर बनेगा भिलाई
भिलाई के लोग बहुत समझदार हैं, हर बातों को वे गंभीरता से लेते हैं। यह उम्मीद है कि जो दस फीसदी लोग इसका उपयोग कर रहे हैं, वे भी बंद कर देंगे। इस मौके पर घर-घर जाकर पॉलिथीन कलेक्ट करने का काम किया जाएगा। लोगों को जागरूक किया जाएगा कि पॉलिथीन का उपयोग करने से किस तरह से नुकसान है।
चारे के साथ मवेशी खा जाते हैं पॉलीथीन
उपयोग के बाद उसे इधर-उधर फेंक देने से मवेशी चारे के साथ खा लेते हैं, जिससे उनके जान पर बन आती है। इस मौके पर उपमहाप्रबंधक (टीइडी) मोहन देशपांडे, उप महाप्रबंधक, सुब्रत प्रहराज, एजीएम डीएल कुमार, सीनियर मैनेजर केके यादव, पूर्व उपमहाप्रबंधक पीपी वर्मा, चीफ वेटनरी आफिसर डॉक्टर एनके जैन,जन स्वास्थ विभाग के सहा प्रबंधक रमेश गुप्ता, व्हीके भोंडेकर, एके बंजारा, गणेश जोनकर मौजूद थे।

Home / Bhilai / स्वच्छता में भिलाई को नंबर वन सिटी बनाने CEO ने कही ये बड़ी बात…आप भी आजमा कर देखो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो