scriptवेज रिविजन की मांग लेकर इंटक उतरी सड़क पर, कहा बीएसपी को मिले विशेष यूनिट का दर्जा | Bhilai steel plant union protest | Patrika News
भिलाई

वेज रिविजन की मांग लेकर इंटक उतरी सड़क पर, कहा बीएसपी को मिले विशेष यूनिट का दर्जा

सेल कर्मियों का वेतन समझौता जल्द हो, इस मांग को लेकर इंटक ने बोरिया गेट में बुधवार को प्रदर्शन किया।

भिलाईApr 18, 2018 / 03:51 pm

Dakshi Sahu

patrika
भिलाई. सेल कर्मियों का वेतन समझौता जल्द हो, इस मांग को लेकर इंटक ने बोरिया गेट में बुधवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि भिलाई इस्पात संयंत्र को विशेष यूनिट का दर्जा दिया जाए। बोरिया गेट में संयंत्र कर्मियों ने ड्यूटी जाने से पहले इस प्रदर्शन में रुककर समर्थन किया।
प्रदर्शनकारी नारेबाजी के साथ मांग कर रहे थे कि सेल प्रबंधन जल्द पेंशन स्कीम लागू करे, छठवां चरण आवास लीज योजना लाया जाए।प्रदर्शनकारियों ने इस मौके पर पाम्पलेट बांट कर कर्मियों से समर्थन मांगा। अंत में सेल चेयरमैन के नाम ज्ञापन आईआर विभाग के अधिकारी जगदीश प्रसाद को सौंपा गया।
इस मौके पर इंटक के महासचिव एसके बघेल ने कहा कि कर्मचारी विपरीत परिस्थियों मे काम कर रहे हैं।सेल को घाटे से उभारने के लिए खून-पसीना बहा रहे हैं, इसके बाद भी उनका समय पर वेज रिविजन प्रबंधन करने को तैयार नहीं है। इससे कर्मियों में नाराजगी है। इंटक का शीर्ष नेतृत्व कोशिश कर रहा है कि जल्द से जल्द प्रबंधन एनजेसीएस की बैठक बुलाकर इस दिशा में पहल करे।
मेयर भी पहुंचे समर्थन में
इंटक के वेतन समझौते को लेकर बोरिया गेट में किए जा रहे प्रदर्शन को समर्थन देने मेयर देवेंद्र यादव भी पहुंचे। इसके अलावा एफएसएनएल के इंटक अध्यक्ष अरूण सिंह सिसोदिया ने भी कर्मियों के हक में मांगों का समर्थन किया।
प्रदर्शनकारियों ज्ञापन में किया यह मांग
1 जनवरी 2017 से लंबित वेतन समझौता जल्द से जल्द किया जाए, एनजेसीएस के मुद्दे एचआरए सेल पेंशन स्कीम, एस-12 व अन्य लंबित विषय का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। मंथली इंसेंटिव स्कीम का रिवीजन करें, डेली रिवार्ड स्कीम फिर से शुरू की जाए। प्रमोशन नीतियों में बदलाव कर हर तीन साल में कर्मियों को प्रमोशन दिया जाए।
एक्सटेंडेड क्लस्टर को समाप्त कर पदनाम को नियमित किया जाए।रिटेंशन स्कीम को जल्द लागू किया जाए। एक्सपांशन यूनिट में काम कर रहे कर्मियों की एलओपी जल्द बनाई जाए, इन कर्मियों को अतिरिक्त फायदा दिया जाए।बीएसपी को लगातार प्राफिट में रहने को देखते हुए भिलाई को स्पेशल यूनिट का दर्जा दिया जाए। यहां के कर्मियों के लिए विशेष पैकेज दिया जाए।भिलाई में छठवा चरण आवास लीज योजना लागू किया जाए। सेल्फ सर्टिफाइड कम्पयूटेड लीव राउरकेला की भांति प्रतिवर्श 10 दिन दिया जाए।

Home / Bhilai / वेज रिविजन की मांग लेकर इंटक उतरी सड़क पर, कहा बीएसपी को मिले विशेष यूनिट का दर्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो