scriptबीएसपी के सफरनामे के साथ दिखाया जाएगा, कैसे दिल जीत लेता है मिनी इंडिया | BSP's journey, How to win the hearts of Mini India | Patrika News
भिलाई

बीएसपी के सफरनामे के साथ दिखाया जाएगा, कैसे दिल जीत लेता है मिनी इंडिया

भिलाई के 85 बच्चे दिखाएंगे बीएसपी के प्रोडक्शन से लेकर मिनी इंडिया तक का सफर

भिलाईMay 12, 2018 / 01:08 am

Dileshwar Chandrakar

patrika

bhilai


– भिलाई एंथम के लॉचिंग समारोह में होगा मुख्य आकर्षण,नई टेक्नोलॉजी का लेजर शो भी
भिलाई
मिनी इंडिया भिलाई के लिए पहली बार तैयार हुए एंथम के लॉचिंग में होने वाला लाइट एंड साउंड शो भी खास होगा। भिलाई से मिनी इंडिया बनने के सफर और भिलाई की लाइफ लाइन बीएसपी के सफरनामे को बीएसपी स्कूल के 85 बच्चे लाइट एंड साउंड शो में दिखाएंगे। शो को डायरेक्टर का कहना है कि शहर में यह अनोखा शो होगा जिसमें कई मंचों पर एक साथ प्रस्तुति होगी साथ ही इसमें टेक्नोलॉजी भी खूब नजर आएगी।
दिल जीत लेता है
शो के निर्देशक सुप्रियो सेन ने कहा कि भिलाई में दिल जीत लेने की अदा है। जो भी भिलाई आता है यहीं का होकर रह जाता है। उनके शो में यही चीज को दिखाने की कोशिश की गई है। भिलाइयंस कुछ ऐसा ही नजारा इस शो में देख पाएंगे। जिसमें लेजर शो और ग्राफिक्स के जरिए बीएसपी के माइंस ब्लास्ट से लेकर ब्लास्ट फर्नेस और प्रोजक्शन को दिखाया जाएगा। वहीं एक हिस्से में बीएसपी की सामाजिक जिम्मेदारी नजर आएगी जिसमें बीएसपी इस्पात निर्माण के साथ ही अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को किस तरह निभा रहा है। इसमें पर्यावरण, स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ ही उन सभी मानवीय पक्षों को भी दिखाया जाएगा जो भिलाई की अपनी पहचान है।
मिनी इंडिया के रंग भी
लाइट एंड साउंड शो में भिलाई की उस सांस्कृतिक एकता को भी दिखाया जाएगा जो इस शहर को मिनी इंडिया बनाता है। शो से जुड़े लोगों का कहना है कि भिलाई इस्पात संयंत्र की स्थापना के साथ इस शहर में देश्भर की संस्कृति भी साथ आई। 6 दशक पहले आए लोगों ने संस्कृति का जो बीजारोपण किया वह एक वटवृक्ष की तरह बन गया। यही वजह है कि यहां ओणम से लेकर हल्दी कुमकुम और बैशाखी से लेकर दुर्गापूजा, गरबा सबकुछ सेलिब्रेट होता है और सभी एकदूसरे के पर्वो में शामिल भी होते हैं। इसी संस्कृति को मंच पर बच्चे जीवंत करेंगे। अपने नृत्य के जरिए वे मिनी इंडिया के रंग भी बिखेरेंगे।
बॉक्स
शुरु हुई प्रैक्टिस
सुप्रियो सेन ने बताया कि इस कार्यक्रम में भिलाई विकास विद्यालय, एनसीईआरटी स्कूल क्रमांक-2 सेक्टर-6 और रूआबांधा इंग्लिश मिडियम मिडिल स्कूल के बच्चे शामिल हैं। इन दिनों भिलाई इस्पात विकास विद्यालय में उनकी तैयारी चल रही है। इसे दो ग्रुप में बांटकर शो की रिहर्सल कराई जा रही है।

Home / Bhilai / बीएसपी के सफरनामे के साथ दिखाया जाएगा, कैसे दिल जीत लेता है मिनी इंडिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो