script Weather Update : दक्षिण से आ रही हवाएं बिगाड़ सकती है मौसम, क्या होगी बारिश, देखें अपडेट | CG Weather Update : What will be the rain in state, IMD alert | Patrika News

Weather Update : दक्षिण से आ रही हवाएं बिगाड़ सकती है मौसम, क्या होगी बारिश, देखें अपडेट

locationभिलाईPublished: Dec 26, 2023 02:01:00 pm

Today Weather Update: तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी और कमी का सिलसिला शुरू होगा। फिलहाल दुर्ग जिले में अधिकतम तापमान सोमवार को सामान्य से एक डिग्री बढ़ोतरी पर 28.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया..

weather_news.jpg
Today Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ गुजर जाने के कारण अब हवा में नमी की मात्रा घट रही है। इससे तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी और कमी का सिलसिला शुरू होगा। फिलहाल दुर्ग जिले में अधिकतम तापमान सोमवार को सामान्य से एक डिग्री बढ़ोतरी पर 28.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
यह भी पढ़ें

Weather Update : अगले पांच दिनों तक छत्तीसगढ़ में पड़ेगा गलाने वाला ठंड, पश्चिमी विक्षोभ का दिखा खतरनाक असर



वहीं न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री दर्ज हुआ।एक हफ्ते में ही न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री की वृद्धि हो गई है। पिछले हफ्ते रात को अच्छी ठंडी पड़ी थी। रात का पारा 9.2 डिग्री पहुंचा था। अब तापमान में बढ़ोतरी से जहां दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है, वहीं रात को भी बहुत अधिक ठंडक नहीं है। मौसम साफ बना हुआ है। विक्षोभ गुजरने के साथ ही बादल हटने लगे हैं, जिससे सूरज की तपिश का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि फिलहाल अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बहुत अधिक बदलाव की कोई संभावना नहीं है।
यह भी पढ़ें

अपनी ही बहन को हरियाणा में बेचने वाली हुई गिरफ्तार... पति और ससुर ने भी किया था बलात्कार



गर्म हवाएं बिगाड़ रही मौसम

रायपुर मौसम विभाग के विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण से अभी गर्म हवाएं प्रदेश में प्रवेश कर रही है। जिससे अपेक्षाकृत तौर पर तापमान में लगातार वृद्धि की संभावना बनी हुई है। इससे मौसम शुष्क बना रहेगा। यह पहली मर्तबा है जब दिसंबर का महीना गुजरने को है और कड़ाके की ठंडक महसूस नहीं हुई है। अब जनवरी में भी तापमान ऐसा ही बने रहने का पुर्वानुमान है। 31 दिसंबर तक दिन का तापमान 30 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है, वहीं न्यूनतम पारा15 डिग्री तक उछल सकता है। इस बीच सुबह और देर रात को घना कोहरा छाया रहेगा। साल के आखिरी दो दिनों में ओस की मात्रा भी बढ़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो