scriptडीजे का शोर रुकवाने पहुंचे पुलिस जवानों को बारातियों ने जमकर पीटा, वर्दी फाड़ी | Crime case in Bhilai, Dial 112, CG police | Patrika News
भिलाई

डीजे का शोर रुकवाने पहुंचे पुलिस जवानों को बारातियों ने जमकर पीटा, वर्दी फाड़ी

सिविक सेंटर प्रगति भवन में बुधवार रात डीजे के शोर पर नचाते बारातियों को डायल 112 के जवानों का टोकना इस कदर नागवार गुजरा कि उनके साथ मारपीट कर दी।

भिलाईFeb 15, 2019 / 11:34 am

Dakshi Sahu

patrika

डीजे का शोर रुकवाने पहुंचे पुलिस जवानों को बारातियों ने जमकर पीटा, वर्दी फाड़ी

भिलाई. सिविक सेंटर प्रगति भवन में बुधवार रात डीजे के शोर पर नचाते बारातियों को डायल 112 के जवानों का टोकना इस कदर नागवार गुजरा कि उनके साथ मारपीट कर दी। नशे में धुत बारातियों में एक व्यक्ति ने सीआईएसएफ अधिकारी बताकर उनसे गाली गलौज करने लगा। जब पुलिस जवान ने समझाने का प्रयास किया तो अपने साथियों के साथ मारपीट कर दी और वर्दी फाड़ दी।
अपराध दर्ज कर कार्रवाई
इसकी सूचना पर सीएसपी श्यामसुंदर शर्मा मौके पर पहुंचे और झगड़ा शांत कराया। इस दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ गाली गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी, शासकीय कार्य में बाधा, पैसे छिनना, ड्यूटी के दौरान मारपीट करना के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की।
सीएसपी ने बताया कि बारात में आए आरोपी सीआइएसएफ इस्पेक्टर संतप्रकाश सिंह, लोको पायलट सत्य प्रकाश सिंह, दीपक सिंह और दशरथ सिंह डीजे बजाने के नाम पर धुमाल पार्टी के कर्मचारियों से गाली गलौज कर मारपीट कर रहे थे।
आई है गंभीर चोट
किसी ने डायल 112 पर सूचना दी। ड्यूटी पर तैनात आरक्षक लोकेश परिहार, मानसिंह सोनवानी और नीलकंठ युद पहुंचे। आरक्षकों ने लड़ाई को शांत कराने लगे। इस बीच संत प्रकाश सिंह तैश में आया। सीआईएसएफ अधिकारी बताकर धमकी देने लगा। शराब के नशे में आरक्षक लोकेश परिहार को कॉलर पकडकर खींच दिया। इसमें उसकी वर्दी के बटन टूट गए। हाथ से पंच बनाकर आंख पर वार दिया जिससे उसे गंभीर चोट आई।
परीक्षा का समय इसलिए रात 10 से शोर पर प्रतिबंधित है
बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर जिले में 1 फरवरी से कोलाहल नियंत्रण अधिनियम लागू कर दिया गया है। इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ध्वनि विस्तार यंत्र या डीजे नहीं बजाया जा सकता। वहीं दिन में भी रहवासी क्षेत्र में इसे बजाने के लिए सीमा निर्धारित की गई है।
जिसमें दिन में 55 डेसीबल और रात में 45 डेसीबल से ज्यादा आवाज नहीं होनी चाहिए। वहीं दिन में भी ध्वनि विस्तारक यंत्र को चलाने अनुमति लेनी जरूरी है। एएसपी शहर विजय पांडेय ने बताया कि बारात में डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था। सूचना पर डायल ११२ के आरक्षक पहुंचे तो उनके साथ मारपीट की। आरोपियों को गिरफ्तार कर विवेचना में लिया है।

Home / Bhilai / डीजे का शोर रुकवाने पहुंचे पुलिस जवानों को बारातियों ने जमकर पीटा, वर्दी फाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो