scriptछत्तीसगढ़ के भिलाई में कोरोना से मौत, मृतक पं. बंगाल के युवक का सैंपल लेने वाले डॉक्टर समेत 9 लोग क्वारंटाइन | Death from corona in Bhilai, 9 people quarantined | Patrika News
भिलाई

छत्तीसगढ़ के भिलाई में कोरोना से मौत, मृतक पं. बंगाल के युवक का सैंपल लेने वाले डॉक्टर समेत 9 लोग क्वारंटाइन

दुर्ग जिले में 24 मई जिस युवक के शव को पुलिस ने मॉरच्यूरी रखवाया था वह कोरोना संक्रमित निकला है। (Coronavirus in chhattisgarh)

भिलाईMay 27, 2020 / 11:42 am

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ के भिलाई में कोरोना से मौत, मृतक झारखंड के युवक की सैंपल लेने वाले डॉक्टर समेत 9 लोग क्वारंटाइन

छत्तीसगढ़ के भिलाई में कोरोना से मौत, मृतक झारखंड के युवक की सैंपल लेने वाले डॉक्टर समेत 9 लोग क्वारंटाइन

भिलाई. दुर्ग जिले में 24 मई को मुंबई से पं. बंगाल जा रहे जिस युवक के शव को पुलिस ने मॉरच्यूरी रखवाया था वह कोरोना संक्रमित निकला है। शव के सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मृतक के प्राइमरी कान्टेक्ट में आए डॉक्टर समेत 9 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि युवक की मौत रास्ते में हुई है। उसने जिले में स्टे नहीं किया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी कोरोना से युवक की मौत की पुष्टि की है। (covid death in chhattisgarh)
खड़ी गाड़ी में मिली थी लाश
दरअसल 24 मई शाम 7 बजे भिलाई-3 पुलिस ने उन्हें चरोदा के निकट ट्रेस किया था। प्रवासी श्रमिकों को ले जा रही बस खराब होने की वजह से वे सड़क किनारे खड़े थे। अचानक मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहन में शव को देख मॉरच्यूरी पहुंचाने का आदेश दिया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना की संभावना को देखते हुए मॉरच्यूरी में रखे डेड बॉडी का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए एम्स भेजा था। बुधवार को आए रिपोर्ट में पॉजिटिव होना बताया गया।
डॉक्टरों को किया क्वारंटाइन
भिलाई-3 चरोदा के खराब हुए वाहन से बरामद शव से रविवार को लिया सैंपल पॉजिटिव आया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पं. बंगाल निवासी 38 वर्षीय युवक की मौत की वजह कोरोना वायरस है। रिपोर्ट आते ही एक डॉक्टर समेत प्राइमरी कान्टेक्ट में आने वाले 9 लोगों को सेक्टर 4 क्वारंटाइन सेंटर में रखने की व्यवस्था की जा रही है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने प्राइमरी कान्टेक्ट में आने वाले की तलाश शुरू कर दी।

Home / Bhilai / छत्तीसगढ़ के भिलाई में कोरोना से मौत, मृतक पं. बंगाल के युवक का सैंपल लेने वाले डॉक्टर समेत 9 लोग क्वारंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो