script#BSP गेट पर #CISF के जवान पर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियों को 5 साल की सजा | Five year sentence for deadly attack on CISF jawans at BSP gate | Patrika News
भिलाई

#BSP गेट पर #CISF के जवान पर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियों को 5 साल की सजा

भिलाई इस्पात सयंत्र की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के आरक्षक एस जेके हुसैन पर प्राण घातक हमला करने वाले बटरेल निवासी संतोष कुमार बांधे (21) और मरोदा निवासी लोकेश्वर ताण्डी (28) को न्यायालय ने दोषी ठहाराया।

भिलाईMar 26, 2019 / 11:55 pm

Satya Narayan Shukla

SAIL BSP

बीएसपी गेट पर सीआईएसएफ के जवान पर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियों को 5 साल की सजा

दुर्ग@Patrika. भिलाई इस्पात सयंत्र की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के आरक्षक एस जेके हुसैन पर प्राण घातक हमला करने वाले बटरेल निवासी संतोष कुमार बांधे (21) और मरोदा निवासी लोकेश्वर ताण्डी (28) को न्यायालय ने दोषी ठहाराया। इस प्रकरण पर फैसला अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गरिमा शर्मा ने सुनाया। आरोपी चोरी की नियत से सयंत्र के अंदर अनाधिकृत रुप से प्रवेश किया था। संदेह होने पर आरक्षक ने गेटपास दिखाने कहा तो आरोपी युवक सिर पर हमला कर घटना स्थल से भाग निकले।
हत्या का प्रयास करने की धारा के तहत 5 साल कारावास की सजा

आरोप सिद्ध होने पर न्यायाधीश ने संतोष कुमार बांधे और लोकेश्वर तांडी को शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा के तहत १ माह सश्रम कारावास, लोक सेवक पर हमला करने की धारा के तहत ४ साल सश्रम कारावास और हत्या का प्रयास करने की धारा के तहत ५ साल कारावास की सजा सुनाई है। @Patrika. न्यायाधीश ने आरोपी लोकेश्वर तांडी को बीएसपी में अनाधिकृत रुप से प्रवेश करने पर छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम की धारा २७ के तहत १ वर्षसश्रम कारावास की सजा सुनाई है। दोनो ही आरोपियों पर २-२ हजार जुर्माना भी किया गया है। राशि जमा नहीं करने पर २-२ माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।
यह है मामला
घटना १२ दिसंबर २०१६ की है। पीडि़त आरक्षक फाउन्ड्रीशॉप पर ड्यूटी कर रहा था। सुबह ११.४५ बजे आरक्षक की नजर दोनो युवक पर पड़ी। संदिग्ध गतिविधियों को देखने के बाद आरक्षक एस जेके हुसैन नजदीक पहुंचा और दोनों युवकों से गेटपास दिखाने कहा। @Patrika. इसी बीच संतोष बांदे ने आरक्षक से विवाद करना शुरू कर दिया। विवाद बढऩे पर लोकेश्वर और संतोष ने आरक्षक पर हमला कर दिया। घटना में युवकों ने हथियार नुमा भारी वस्तु का उपयोग किया था। घटना के बाद आरक्षक को उनके साथियों ने मेडिकल पोस्ट पहुंचाया था।
भट्टी पुलिस ने किया गिरफ्तार
इस मामले में पीडि़त आरक्षक के साथियों ने भट्ठी थाना पहुंचकर एफआईआर कराया था।पीडि़त आरक्षक के सिर के अलावा सीने में भी चोट के निशान थे। @Patrika.आरक्षक द्वारा बताए हुलिए के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की थी।

Home / Bhilai / #BSP गेट पर #CISF के जवान पर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियों को 5 साल की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो