scriptPET देने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, बदल गई है तारीख, आ गया नया शेड्यूल | If you are going to give PET then definitely read this news, the date has changed, new schedule has come | Patrika News
भिलाई

PET देने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, बदल गई है तारीख, आ गया नया शेड्यूल

PET Exam: कृषि विश्वविद्यालय और कामधेनु विश्वविद्यालय के डिप्लोमा और डिग्री प्रोग्राम में प्रवेश के लिए पीएटी-पीवीपीटी परीक्षा 16 जून को कराई जाएगी।

भिलाईApr 17, 2024 / 12:03 pm

Shrishti Singh

PET Exam Date 2024: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने तकनीकी और नर्सिंग पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं की संभावित तिथियों को लेकर नया संशोधन जारी किया है। पहले प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) 6 जून को होने वाली थी, जिसको आगे बढ़ाकर 13 जून कर दिया गया है। आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रवेश परीक्षा तिथि में बदलाव किए गए हैं।
इसमें इंजीनियरिंग के साथ आर्किटेक्चर और डेयरी टेक्नोलॉजी विषय चुनने वाले परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके बाद शाम की पाली में व्यापमं फार्मेसी में प्रवेश के लिए पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा लेगा। वहीं पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए पीपीटी प्रवेश परीक्षा 23 जून को होगी। कृषि विश्वविद्यालय और कामधेनु विश्वविद्यालय के डिप्लोमा और डिग्री प्रोग्राम में प्रवेश के लिए पीएटी-पीवीपीटी परीक्षा 16 जून को कराई जाएगी। इस तरह व्यापमं ने कुछ परीक्षाओं का शेड्यूल बदला है वहीं कुछ परीक्षाओं की तिथियां यथावत रखी है।
यह भी पढ़ें

अरे! गृह मंत्री विजय शर्मा ने राहुल-प्रियंका को ये क्या कह दिया? अब कांग्रेसी ढूंढ रहे हैं जवाब

इस तरह बदल गईं परीक्षा तिथियां

प्री-एमसीए 30 मई 13 जून

पोस्ट बेसिक नर्सिंग 30 मई 7 जुलाई

एमएससी नर्सिंग 30 मई 7 जुलाई

प्री-बीएड 2 जून 30 जून

प्री-डीएलएड 2 जून 30 जून
पीईटी 6 जून 13 जून

पीपीएचटी 6 जून 13 जून

बीएससी नर्सिंग 13 जून 7 जुलाई

पीएटी, पीवीपीटी 16 जून यथावत

पीपीटी 23 जून यथावत

टीईटी पात्रता परीक्षा 23 जून यथावत
यह भी पढ़ें

नक्सली हिंसा के साए में पोलिंग टीम चॉपर से पहुंच रहे बस्तर के मतदान केंद्र

एमफिल एग्जाम में 8 छात्र, 3 हुए फेल

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने मंगलवार को वार्षिक परीक्षा के चार परिणाम जारी कर दिए। इसमें एम फिल इन क्लीनिकल साइकोलॉजी भाग एक और दो का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। जबकि एम फिल इन साइकियाट्रिक सोशल वर्क भाग एक में शामिल 8 परीक्षार्थियों में से 5 उत्तीर्ण हुए हैं। इसके भाग दो का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विश्वविद्यालय के परीक्षा उपकुलसचिव डॉ. राजमणि पटेल ने बताया कि 25 अप्रैल तक अन्य विषयों के नतीजे भी जारी किए जाएंगे। अभी तक हेमचंद यादव विवि की 60 फीसदी परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं। इनमें बीकॉम, बीसीए की परीक्षा प्रमुख है। वर्तमान में बीएससी, बीए और स्नातकोत्तर कक्षाओं की परीक्षाएं जारी है। अधिकांश स्नातकोत्तर परीक्षाएं 23 अप्रैल को समाप्त हो रही हैं। वार्षिक परीक्षाओं की लगभग 15 लाख उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है, जिसमें से सात लाख उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य समाप्ति की ओर है।

Home / Bhilai / PET देने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, बदल गई है तारीख, आ गया नया शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो