scriptBhilai पावर हाउस रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच कराने रोका, भड़के मुसाफिर | Investigation at Bhilai Power House railway station, furious passenger | Patrika News
भिलाई

Bhilai पावर हाउस रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच कराने रोका, भड़के मुसाफिर

शिकायत उच्चाधिकारियों से, मांगी सुरक्षा व्यवस्था.

भिलाईOct 31, 2021 / 09:59 pm

Abdul Salam

Bhilai पावर हाउस रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच कराने रोका, भड़के मुसाफिर

Bhilai पावर हाउस रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच कराने रोका, भड़के मुसाफिर

भिलाई. पावर हाउस रेलवे स्टेशन में तैनात कोविड-19 जांच टीम को आज फिर एक बार मुसाफिरों से जलील होना पड़ा। जांच करने कहने पर वे दोनों ही युवती पर भड़क गए। इस दौरान कोई भी जवान तैनात नहीं था। इस वजह से मुसाफिरों के मुंह में जो आया कहते हुए स्टेशन से निकल गए। इस दौरान बीच-बचाव करने जो लोग आगे आए उनको भी मुसाफिरों ने चार बात सुना दिया। इसको लेकर कोरोना जांच टीम ने उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की है और सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। जिला प्रशासन की ओर से जब तक यहां व्यवस्था में सुधार नहीं किया जाता, तब तक कोरोना जांच टीम को इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहेगा।

इस तरह से भड़क गए मुसाफिर
पावर हाउस रेलवे स्टेशन में रविवार को सुबह 8.06 बजे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस प्लेट फार्म नंबर-1 पर लगी। देखते ही देखते मुसाफिर उतरने लगे। जांच टीम में दो युवती ही थे, एक ने मुसाफिरों को रोकना शुरू किया और दूसरे ने नाम, मोबाइल नंबर और पता दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की। इस दौरान एक परिवार के पांच सदस्य ट्रेन से उतरे वे जल्दी जांच करने कहने लगे। इस पर जांच टीम ने उनकी जांच शुरू कर दी। दो सदस्यों की जांच शुरू की थी कि शेष तीन सदस्यों ने कहा कि बाकी मुसाफिर तो निकल रहे हैं। जांच के लिए रोकने वाली टीम की सदस्य को जांच करने में व्यस्त देखकर शेष मुसाफिर धीरे-धीरे निकलने लगे थे। तब टीम के सदस्य ने कहा कि जल्द जांच करने कहने पर दूसरों को रोककर पहले जांच करने लगे, इस वजह से वे निकल रहे हैं।

क्यों कर रहे हो जांच के नाम पर परेशान
मुसाफिरों ने कहा कि कुछ लोगों को जांच के नाम पर क्यों परेशान कर रहे हैं। सामने से लोग निकल रहे हैं। नाराज होकर जब वे जोर-जोर से जांच टीम की दोनों युवतियों पर भड़कने लगे, तब स्टेशन में मौजूद दुकान के संचालक बीच-बचाव करने आए। उन्होंने कहा कि यह टीम अपनी ड्यूटी कर रही है। इस तरह से उनके साथ व्यवहार करना ठीक नहीं है। इस पर मुसाफिर टीम के साथ-साथ मौजूद दुकान संचालक से भी भिड़ गए।

चार दिनों में दो पॉजिटिव
पावर हाउस रेलवे स्टेशन में 28 अक्टूबर को जांच के दौरान जबलपुर से आ रहे एक मुसाफिर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही। इसी तरह से रविवार को एक एनटीपीसी में काम करने वाले की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही। एंटीजन जांच के दौरान लोग संक्रमित मिल रहे हैं। अगर आरटीपीसीआर जांच की जाए तो और अधिक मुसाफिर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ सकती है।

सुरक्षा व्यवस्था की मांग
त्योहारों में शहर की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जवानों की जरूरत पड़ती है। पुलिस विभाग ने पावर हाउस और दुर्ग रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच टीम के साथ लगने वाले जवानों को हटवा दिया है। तब से लगातार जांच टीम में अलग-अलग शिफ्ट में लगने वाली टीम को इस तरह की परेशानी से जूझना पड़ रहा है। जांच टीम ने रविवार को अपने आला अफसरों से शिकायत किया है कि किस तरह से उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया है और साथ ही वे सुरक्षा व्यवस्था की मांग भी किए हैं।

जिला में मिले आज 4 नए मरीज, 1341 डोज टीका लगा

कोरोना के जिला में रविवार को चार नए मरीज मिले हैं। वहीं 1341 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। अब तक जिला में 15,41,176 डोज टीका लगाया जा चुका है। रिसाली में रहने वाले एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। मरोदा में रहने वाली 15 साल की, मत्रीकुंज में रहने वाले 44 साल के व्यक्ति और रिसाली में रहने वाली एक युवती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही है।

Home / Bhilai / Bhilai पावर हाउस रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच कराने रोका, भड़के मुसाफिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो