scriptइस थानेदार की करतूत जानकर आपभी रह जाएंगे दंग, पढि़ए पूरी खबर | Knowing the shocking of this police inspector | Patrika News
भिलाई

इस थानेदार की करतूत जानकर आपभी रह जाएंगे दंग, पढि़ए पूरी खबर

कोतवाल का ट्रांसफर क्या हुआ, वे अपने साथ नगर की सुरक्षा के लिए चौक-चौराहों में सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे तक उखड़वाकर ले गए

भिलाईNov 23, 2017 / 05:40 pm

Satya Narayan Shukla

Police inspector in chhattisgarh
राजनांदगांव/गंडई-पंडरिया. कोतवाल का ट्रांसफर क्या हुआ, वे अपने साथ नगर की सुरक्षा के लिए चौक-चौराहों में सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे तक उखड़वाकर ले गए। इतने से मन नहीं भरा तो कार्यालय में लगी एसी (दान में मिले) को भी उन्होंने निकाल लिया। यह दिलचस्प मामला गंडई का है। कोतवाल हैं, विजय चेलक। जिले के पुलिस कप्तान ने हाल ही में कुछ थानेदारों के तबादले किए। गंडई से अम्बागढ़ चौकी भेजे गए चेलक अपने साथ इन तमाम सामानों को लेकर चलते बने। अब इसकी शिकायत पुलिस के बड़े अफसरों से की गई है।
लोग दहशत के नाम से सहमे हुए थे
गंडई नगर के चौक-चौराहों में लगभग एक साल से सीसीटीवी कैमरे लगने से चोरी लूटपाट और लड़ाई झगड़े दंगा फसाद जैसे मामलों में लगभग अंकुश लग चुके थे, क्योंकि सीसीटीवी कैमरे ऐसे जगह पर लगे हुए थे, जहां से सभी मुख्य सड़कों का हलचल कवरेज होता था। गंडई मेन चौक, दुर्ग रोड, थाना के सामने दोनों सड़कों पर और थाना परिसर के अंदर जिसके कारण गलत कार्य में लिप्त लोगों के मन में दहशत का माहौल बना हुआ था और ऐसे लोग इसी दहशत के नाम से सहमे हुए थे जिससे काफी हद तक सुधार की स्थिति थी।
दान में मिला था एसी-फ्रीजर
गंडई थाने में लगभग दो साल से पदस्थ थाना प्रभारी विजय चेलक का गंडई थाने से 19 नवंबर को ट्रांसफर लेटर मिलते ही नगर के चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे एवं थाने में नगर के प्रतिष्ठित व्यक्ति स्व. रविश यदु की स्मृति में दिए गए उनके परिजनों द्वारा प्रभारी के चेम्बर के लिए एसी, वाटर फिल्टर फ्रीजर को निकलवा कर अपने साथ ले जाने की जानकारी मिली है। इस पूरे मामले की जानकारी लेने टीआई चेलक से सेलफोन के माध्यम से संपर्क किया गया, तो बताया गया कि शहर के चौक-चौराहों पर लगे कैमरे के पैसे व्यापारियों द्वारा दिया जाना था मगर उनके द्वारा पूरा पेमेंट नहीं दिए जाने के कारण कैमरा व्यापारी महावीर कम्प्यूटर राजनांदगांव के द्वारा निकाल लिया गया है। एसी और फ्रीजर की जानकारी पूछने पर टीआई चेलक ने बिना जानकारी दिए ही फोन काट दिया।
व्यापारियों ने सुरक्षा के लिए लगवाये थे कैमरे
नगर के जो चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे नगर के कुछ बड़े व्यापारियों के सहयोग से लगवाया गया था, जिसमें तकरीबन 1 से सवा लाख रुपए के आसपास की सहयोग राशि व्यपारियों ने दी थी। ताकि नगर में आए दिन दुकानों एवं शहर के अंदर हो रहे चोरी और लूटपाट को घटना में अंकुश लग सके जिसका परिणाम भी अच्छा मिल रहा था। मगर अचानक थाना प्रभारी के तबादले हो जाने के कारण सीसीटीवी कैमरे के निकाल लेने से तरह-तरह की चर्चा इस शहर में लोगों के बीच होने लगी है। व्यापारी भी इस हरकत से खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उनके द्वारा अगर जल्द उस जगह पर वापस कैमरे नहीं लगाए जाते हैं तो इस मामले को लेकर जिम्मेदार लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही जा रही है।
एडिशनल एसपी को बताया
दानदाता सुधांशु यादव ने बताया कि अपने स्वर्गीय चाचा की स्मृति में ऑफिस उपयोग के लिए एसी हमने दिया था। इसे निकाल लिए जाने की जानकारी मिलने पर मैंने एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर को बताया है। उन्होंने थाने में लिखित शिकायत करने पर तत्काल उचित कार्रवाई करने की बात कही है।
उचित कार्रवाई की जाएगी

एडिशनल एसपी गंडई प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि इसकी मौखिक जानकारी मिली है। मामला गंभीर है। जैसे ही इसकी लिखित शिकायत मिलती है, तो सम्बंधित लोगों के ऊपर तत्काल उचित कार्रवाई की जाएगी।

Home / Bhilai / इस थानेदार की करतूत जानकर आपभी रह जाएंगे दंग, पढि़ए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो