script… लो हमारे Durg जिला में भी मिल गए ओमीक्रोन के तीन मरीज | ..lo in our district also found three patients of Omicron | Patrika News
भिलाई

… लो हमारे Durg जिला में भी मिल गए ओमीक्रोन के तीन मरीज

टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले हो गए ठीक.

भिलाईJan 20, 2022 / 11:42 pm

Abdul Salam

... लो हमारे Durg जिला में भी मिल गए ओमीक्रोन के तीन मरीज

… लो हमारे Durg जिला में भी मिल गए ओमीक्रोन के तीन मरीज

भिलाई. दुर्ग जिला भी ओमीक्रोन वैरिएंट से अछूता नहीं रह गया है। जिला से तीन लोगों के नमूने को 1 जनवरी 2022 को ओडिशा के भुवनेश्वर में लैब के लिए भेजा गया था। जहां जीनोम जांच में तीनों ही ओमीक्रोन वैरिएंट के पाए गए। संक्रमितों के नमूने की जांच रिपोर्ट 20 दिनों में आती तब तक वे होम आइसोलेशन में रहकर रिकवर हो चुके थे।

एक जयपुर से आया दो लोकल
जिला में मिले तीन ओमीक्रोन वैरिएंट से संक्रमितों में एक जयपुर से आया है और दो लोकल बताए जा रहे हैं। एक व्यक्ति कातुल बोर्ड का रहने वाला है। दूसरा कुबेर एंक्लेव और तीसरा भिलाई इस्पात संयंत्र के टाउनशिप में सेक्टर-8 का निवासी है। अब तक दुर्ग जिला ओमीक्रोन के नाम से अछूता था। अब यहां भी इसके मामले सामने आ गए हैं। जिला में हर दिन करीब 25 से अधिक लोग विदेशों से दुर्ग और भिलाई पहुंच रहे हैं। इस वजह से इस तरह के केस और भी मिलने की अशांका है।

आज मिले 1040 नए मरीज
जिला में गुरुवार को 3746 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 1040 नए मरीज मिले। वहीं 723 लोग ठीक हो चुके हैं। गुरुवार को २ संक्रमितों की मौत भी हुई है। जांच अधिक होने से कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं।

महाअभियान में लगे 58297 डोज
जिला में वैक्सीनेशन को लेकर चलाए गए दो दिन के अभियान में परिणाम बेहतर रहा है। पहले दिन जहां जिला में 30077 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं दूसरे दिन 28220 को टीका लगाया गया। इस तरह से कुल 58297 डोज टीका लगाया जा सके।

Home / Bhilai / … लो हमारे Durg जिला में भी मिल गए ओमीक्रोन के तीन मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो