scriptलोकसभा चुनाव 2019: राजनांदगांव में खाता खुला, यहां चाय वाले नहीं, समोसा बेचने वाले ने खरीदा नामांकन फार्म | LokSabha Elections 2019 : Samosha seller bought nomination form | Patrika News
भिलाई

लोकसभा चुनाव 2019: राजनांदगांव में खाता खुला, यहां चाय वाले नहीं, समोसा बेचने वाले ने खरीदा नामांकन फार्म

लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए कवर्धा में ठेला लगाकर 10 रुपए में पांच समोसे बेचने वाले अजय पाली ने 25 हजार रुपए के सिक्के और अन्य छोटे नोट जमाकर नामांकन फार्म खरीदा।

भिलाईMar 19, 2019 / 02:54 pm

Satya Narayan Shukla

Rajnandgaon patrika

लोकसभा चुनाव 2019: राजनांदगांव में खाता खुला, यहां चाय वाले नहीं, समोसा बेचने वाले ने खरीदा नामांकन फार्म

राजनांदगांव@Patrika. लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए कवर्धा में ठेला लगाकर 10 रुपए में पांच समोसे बेचने वाले अजय पाली ने 25 हजार रुपए के सिक्के और अन्य छोटे नोट जमाकर नामांकन फार्म खरीदा। उन्होंने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन फार्म खरीदा है। उन्होंने बताया कि नामांकन फार्म खरीदने वे प्रतिदिन पांच रुपए अपने गुल्लक में डालते हैं। गुल्लक में जमा पैसे को ही लेकर वे नामांकन फार्म खरीदने पहुंचे थे। अजय पाली का कहना है कि लोग ताश के पत्ते के साथ जुआ खेलते हैं पर वो वोटिंग मशीन के साथ जुआ खेल रहे हैं कि हो सकता है जनता उनके नाम पर बटन दबा दे।
राजनांदगांव लोकसभा चुनाव के लिए 19 मार्च से नामांकन दाखिल की प्रक्रिया शुरू

बता दे कि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए 19 मार्च से नामांकन दाखिल की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राजनंदगांव संसदीय सीट में दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है। @Patrika. अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया 19 से भी शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगी। नामांकन जमा करने का समय सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक निर्धारित है। अभ्यार्थी 26 मार्च की दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं।
प्रतिभूति राशि केवल एकबार जमा करनी होगी

एक उम्मीदवार के द्वारा 4 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया जा सकता है । वहीं प्रतिभूति राशि केवल एकबार जमा करनी होगी। उम्मीदवार एक बार चल अचल संपत्ति वाला शपथ पत्र मजिस्ट्रेट या नोटरी से सत्यापित कर प्रस्तुत करेंगे। @Patrika. 19 से 26 मार्च के बीच 3 दिन, 21 मार्च होली 23 मार्च को चौथा शनिवार और 24 मार्च को रविवार का अवकाश रहेगा। शासकीय अवकाश के दिनों में नामांकन नहीं लिए जाएंगे।
rajnandgaon patrika
29 मार्च को तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं

वहीं 27 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी 29 मार्च को तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नाम अपनी उम्मीदवारी से वापस ले सकते हैं। @Patrika. 29 मार्च को ही दोपहर तीन बजे के बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा । 18 अप्रैल को मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी और 23 मई को राजनांदगांव लोकसभा की मतगणना की जाएगी। देर शाम या रात तक परिणाम आ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो