बेटे को पढ़ाई करो बोलना पिता को पड़ गया महंगा, सातवीं का छात्र आहत होकर फंदे पर झूला

बेटे को पढ़ाई करो बोलना पिता को पड़ गया महंगा, सातवीं का छात्र आहत होकर फंदे पर झूला

Dakshi Sahu | Publish: Jun, 17 2019 10:30:08 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

6 वीं कक्षा में कम नम्बर आए है, बेटा अब पढ़ाई पर ध्यान दो। यह कहना एक पिता को भारी पड़ गया। उसका 13 वर्षीय बेटा गमछा से फांसी (suicide) का फंदा बनाकर झूल गया।

भिलाई. 6 वीं कक्षा में कम नम्बर आए है, बेटा अब पढ़ाई पर ध्यान दो। यह कहना एक पिता को भारी पड़ गया। उसका 13 वर्षीय बेटा गमछा से फांसी का फंदा बनाकर झूल (suicide) गया। सेक्टर-9 के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

गमछे का बनाया फंदा
छावनी थाना पुलिस ने बताया कि नंदिनी रोड सुभाष नगर निवासी योगेन्द्र राम (13 वर्ष) 6वीं कक्षा चिलड्रन पब्लिक स्कूल से पास किया, लेकिन उसके माक्र्स कम आए थे। वह कक्षा 7वीं में पहुंच गया। पिता लाल किशुन राम ने उसे यह कह दिया कि बेटा स्कूल खुलने वाला है। ठीक से पढ़ाई करना। यह बात उसे नागवार गुजरी। हालांकि जब से उसे रिजल्ट मिला था तब से वह गुमसुम रहने लगा था। शनिवार की रात घर में फांसी लगा ली।

Read more: नाबालिग प्रेमी नहीं बर्दाश्त कर पाया लड़की की ना, दे दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, पिता के सपनों की टूट गई श्रृंखला...

सांस चल रही थी जब अस्पताल लेकर पहुंचा (suicide)
पुलिस ने बताया कि योगेन्द्र घर में खाना नहीं खाया। पैरेंट्स खाना खाने के लिए बोले, लेकिन उसने कहा कि भूख नहीं है। सोने जाने की बातकर कहकर कमरे में गया और यह कदम उठा लिया। जब तक परिजनों की नजर पड़ी तब तक मासूम की हालत बेहद नाजुक हो गई थी। फंदे से उतारकर उसे अस्पताल ले गए पर उसकी सांस थम गई। इस पूरे घटनाक्रम से पूरा परिवार सदमे में है।

5 लाख, धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज
जामुल निवासी लवकुश राम के एसबीआई बैंक खाता से नेट बैंकिंग के जरिए 5 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। जामुल टीआई धर्मानंद शुक्ल ने बताया कि लवकुश राम के एसबीआई खाता 30762701358 से से मोबाइल नम्बर अटैच था।

अज्ञात ने नेट बैकिंग के माध्यम से पैसे निकल लिए। ट्रांजेक्शन के बाद मोबाइल पर मैसेज आया। तत्काल सेक्टर 1 स्टेट बैंक पहुंचा और उसकी सूचना दी। तब पता चला कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया। फिर इसकी शिकायत पुलिस में की।

Read more: कोचिंग जा रही छात्रा के साथ सिरफिरे ने की ऐसी दरिंदगी, पढ़कर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, छात्रा कोमा में...

चिल्हर नहीं देने पर शराब दुकान के सेल्समैन ने पीटा
खुर्सीपार निवासी सुनील धृतलहरे शनिवार को रात 8.45 बजे उमदा भ_ी में शराब खरीदने गया था। उसके पास चिल्हर नहीं था। सेल्समैन अविनाश ने कहा कि चिल्हर लेकर आना तभी शराब मिलेगी। सुनील ने कहा गल्ले में चिल्हर तो होगा ही। इतने में अविनाश ने उससे गाली गलौज की। उसने विरोध किया तो भ_ी के अन्य कर्मी बाहर निकलकर सुनील की धुनाई कर दी।

पीडि़त ने घटना की सूचना अपने बेटों को दी। खुर्सीपार से उसके बेटे पहुंच गए। जमकर हंगामा किया। टीआई संजीव मिश्रा ने मामले को शांत कराया और सेल्समैन और उसके कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मारने की धमकी की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned