scriptनाबालिग प्रेमी नहीं बर्दाश्त कर पाया लड़की की ना, दे दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, पिता के सपनों की टूट गई श्रृंखला | Girl rejected the proposal of love, then the boy committed his murder | Patrika News
भिलाई

नाबालिग प्रेमी नहीं बर्दाश्त कर पाया लड़की की ना, दे दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, पिता के सपनों की टूट गई श्रृंखला

किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या (Murder) ही कर दी।

भिलाईJun 16, 2019 / 02:54 pm

Dakshi Sahu

shrikhala murder case bhilai

नाबालिग प्रेमी नहीं बर्दाश्त कर पाया लड़की की ना, दे दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, पिता के सपनों की टूट गई श्रृंखला

भिलाई. किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या (Murder) ही कर दी। दो दिन पहले छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास छात्रा पर प्राणाातक हमला करने वाला सिरफिरा उसका पूर्व सहपाठी निकला जो पांच साल से एकतरफा प्यार में पड़ा था। वह बीएसपी कर्मी का बेटा है।
गांधीपुरम के पास रोका रास्ता
पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 307 (प्राणघातक हमला) के तहत अपराध दर्ज किया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद धारा 302 (हत्या) (Murder) जोड़ दी जाएगी। रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम निवासी श्रृंखला यादव (17 वर्ष) गुरुवार को दोपहर बाद 3 बजे स्कूटर से सिविक सेंटर कोचिंग जा रही थी। तभी पहले से रेकी कर पीछा कर रहे आरोपी घर से करीब एक किमी दूर छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास रास्ता रोका।
शनिवार को तोड़ दिया दम
आरोपी नाबालिग ने श्रृंखला के सिर पर कुदाली (गार्डन में मिट्टी खोदने वाला औजार) से वार कर दिया। इसके बाद लहूलुहान श्रृंखला को करीब 85 फीट घसीटते हुए एक मकान के पीछे छोड़कर फरार हो गया। जाते-जाते उसका बैग और मोबाइल भी ले गया। दो दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती हुई छात्रा ने शनिवार को दम तोड़ दिया।
bhilai <a  href=
murder ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/16/ds14_4716901-m.jpg”>चचेरे भाई ने बताया लड़का करता था परेशान
श्रृंखला के चेचेरे भाई ने पुलिस को बताया एक लड़का है जो उसे बहुत परेशान करता था। पुलिस ने उसका फोटो जुगाड़ा फिर कोचिंग संस्थान के संचालक से पूछताछ की जहां श्रृंखला फिजिक्स पढऩे जाती थी। संचालक ने बताया कि 17 अप्रैल को एक लड़का (आरोपी) प्रवेश के लिए आया था। तब श्रृंखला ने उसकी हरकतों की जानकारी दी। इसके बाद कोचिंग संचालक ने टेस्ट का बहाना बनाकर उसे प्रवेश देने से टरका दिया।
नाबालिग को किया गिरफ्तार
पुलिस ने फोटो दिखाया तो कोचिंग संचालक तुरंत पहचान गया। घटना स्थल पर एक कामवाली ने श्रृंखला का बैग उठाते हुए एक लड़के को देखा था। उसके बताए हुलिया भी फोटो से मैच किया। पुलिस का शक गहरा गया और नाबालिग को उसके रिसाली सेक्टर स्थित निवास से तत्काल हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नाबालिग से वारदात में इस्तेमाल कुदाली, छात्रा का बैग और स्कूटर की चाबी व मोबाइल और छात्रा की सेंडल बरामद कर ली है।
आरोपी ने उठाया फायदा
श्रृंखला रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम स्थित अपने घर से प्रगति नगर होते हुए सिविक सेंटर कोचिंग सेंटर आती-जाती थी। प्रगति नगर में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके लिए एप्रोच रोड को खोदा गया है। यही वजह कि दिन में सूनसान और शाम को समाजकंटकों का जमावड़ा होने के बावजूद कुछ दिन से श्रृखंला छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के रास्ते से आना-जाना कर रही थी। आरोपी ने इसका फायदा उठाया। रैकी कर ऐसी जगह को चुना जहां आसानी से वारदात को अंजाम दे सके।
एसी बनाने वाले कमलेश ने दी थी पुलिस को सूचना
वारदात के कुछ देर बाद वहां से गुजर रहे एसी बनाने वाले कमलेश निर्मलकर ने डायल 112 को सूचना दी थी। जवान बबलू मिश्रा तत्काल मौके पर पहुंच गया। उस समय खून से लथपथ श्रृंखला की सांसे चल रही थी। तत्काल सेक्टर-9 हॉस्पिटल पहुंचाया। इसके बाद घटनास्थल पर वापस आकर दूसरी चाबी से स्कूटर की डिग्गी को खोला और गाड़ी के कागजात से पिता अवधेश यादव का पता व मोबाइल नंबर लेकर फोन किया। इसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचे।
पिता के अरमान और मां के सपनों की टूट गई श्रृंखला
बेटी श्रंखला को लेकर पिता ने कई अरमान संजो रखे थे और मां भी होनहार बिटिया के लिए सपने सजाए रखी थी। श्रृंखला शुरू से ही मेधावी छात्रा थी। 10वीं बोर्ड परीक्षा में उसने 84 प्रतिशत अंक अर्जित की। इस साल 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। वह डॉक्टर बनना चाहती थी। पापा अवधेश यादव और बड़े भाई हर्ष से वादा किया था कि वह डॉक्टर बनकर दिखाएगी। इसके लिए रोज 14 घंटे पढ़ाई करती थी। सुबह 10 बजे फिजिक्स और दोपहर बाद 3.30 बजे केमिस्ट्री की कोचिंग जाती थी। इस घटना से परिवार सदमे में है। मां का रो-रोकर बुरा हाल है।
एक ही स्कूल में पढ़ते थे आरोपी और मृतक लड़की
आरोपी श्रंृखला को साथ में एक ही स्कूल में पढ़ते समय से तंग कर रहा था। इस बात की जानकारी श्रंृखला ने अपने पैरेंट्स को भी दी थी। पैरेंट्स अगर समय रहते अपनी बेटी का पीछा कर तंग करने वाले को गंभीरता से लिए होते तो शायद यी नौबत नहीं आती। श्रंृखला जिस कोचिंग में फिजिक्स पढऩे जा रही थी, आरोपी वहां भी वह एडमिशन लेने पहुंच गया। तब भी श्रंृखला ने यह बात घर में बताई। मां बोलती थी कि बेटा बड़ी क्लास में जाने के बाद इन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है। तुम ध्यान मत दो, ऐसा होता है।
पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या की धारा जोड़ेंगे
एसपी प्रखर पांडेय ने बताया कि छात्रा की हत्या करने वाला आरोपी नाबालिग है। उसे गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या (Murder) की धारा जुड़ेगी। जिस कॉलोनी में घटना हुई, वहां बड़े-बड़े मकान बने हैं, लेकिन एक में भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगर है। लोगों से अपील है कि अपने घरों के आस-पास सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं।
नाबालिग है आरोपी हत्यारा
पुलिस ने बताया कि शनिवार को जिस दिन आरोपी को गिरफ्तार किया गया उसकी उम्र 17 साल 11 महीना 26 दिन हुआ है। 19 जून को उसका जन्मदिन है और वह 18 साल का हो जाएगा। पुलिस आरोपी को मानिसक रोगी बता रहा है, लेकिन ऐसी कोई मेडिकल रिपोर्ट नहीं है।

Home / Bhilai / नाबालिग प्रेमी नहीं बर्दाश्त कर पाया लड़की की ना, दे दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, पिता के सपनों की टूट गई श्रृंखला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो