scriptचुनाव प्रचार का कर्ज नहीं चुकाने पर पंच का अपहरण, दो दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग | Panch kidnapped for not paying the debt of election campaign | Patrika News
भिलाई

चुनाव प्रचार का कर्ज नहीं चुकाने पर पंच का अपहरण, दो दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग

जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर दूर अंजोरा ग्राम पंचायत के नवनर्विचित पंच पप्पू यादव (24) का गांव के ही चार लोगों ने मिलकर अपहरण कर लिया है। अपहरण किस वजह से किया गया है इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

भिलाईFeb 23, 2020 / 09:40 pm

Satya Narayan Shukla

चुनाव प्रचार का कर्ज नहीं चुकाने पर पंच का अपहरण, दो दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग

चुनाव प्रचार का कर्ज नहीं चुकाने पर पंच का अपहरण, दो दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग

दुर्ग@Patrika. जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर दूर अंजोरा ग्राम पंचायत के नवनर्विचित पंच पप्पू यादव (24) का गांव के ही चार लोगों ने मिलकर अपहरण कर लिया है। अपहरण किस वजह से किया गया है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। मामले में पुलिस ने शनिवार की देर रात जीतू देवांगन, माखन साहू, कपिल साहू व सुशांत जायसवाल ऊर्फ बउवा के खिलाफ एफआईआर किया है। खास बात यह है कि अपराध दर्ज करने के 24 घंटे बाद भी पुलिस पंच या आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है।
जैसे ही मामला थाना पहुंचा पंचायत भवन के सामने भीड़ लग गई

जैसे ही मामला थाना पहुंचा पंचायत भवन के सामने भीड़ लग गई। शुरूआत में ग्रामीण भी इसे मजाक में ले रहे थे। बाद में घटना 21 फरवरी दोपहर 3 बजे के होने की जानकारी मिलने और दो दिन बाद भी मोबाइल नहीं लगने और किसी तरह का संपर्क नहीं होने की परिजनों द्वारा सूचना देने पर ग्रामीणों ने इसे गंभीरता से लिया। हालांकि पुलिस गंभीर घटना को ध्यान में रखते हुए यह भी अनुमान लगा रही है कि हो सकता है कि पंच पप्पू अपने साथियों के साथ घूमने गया होगा।
पीडि़त पिता ने लिखवाया एफआईआर
गांव के वार्ड 18 के पंच पप्पू के पिता राजेन्द्र यादव ने बताया कि शुक्रवार को वह घर पर ही था। दोपहर लगभग 3 बजे उसके घर पर जीतू देवांगन, माखन साहू, कपिल साहू पहुंचे। चारों ने पप्पू को घर से निकलने कहा, लेकिन पप्पू ने उन्हें यह कहते हुए घर से बाहर निकला कि उसे कही नहीं जाना है। वे उसके घर से लौट जाए। इसके बाद भी चारों दरवाजे पर डटे रहे। लगभग 20 मिनट इंतजार करने के बाद चारों पप्पू का हाथ पकड़ा और उसे सड़क की ओर ले गए। देर रात तक पप्पू के घर नहीं लौटने पर राजेन्द्र की खोजबीन शुरू की, लेकिन उसे कि सी तरह की जानकारी नहीं मिली।
फोन पर धमकी
राजेद्र यादव ने पुलिस को बताया कि घर से बाहर नहीं निकलने पर जीतू ने अपने मोबाइल से पप्पू की बात सुशांत जायसवाल से कराया था। उसने फोन में यह कहते धमकी दी कि तुम्हारा मकान गिरवी है।अगर घर आए लोगों के साथ नहीं जाएगा तो वह मकान को बिकवा भी सकता है।
अपहरण कहीं वसूली के लिए तो नहीं
ग्रामीणों का कहना है कि पप्पू ने अंजोरा पंचायत के वार्ड 18 से पंच पद पर प्रचार के लिए कर्ज लिया था। उसका मकान पहले से गिरवी है। परिणाम आने के बाद भी कर्ज नहीं लौटाना भी अपहरण की एक वजह हो सकती है।
साइबर सेल की मदद ले रहे
देवशरण सिंह, चौकी प्रभारी अंजोरा ने बताया कि मामले को हमने गंभीरता से लिया है। सूचना मिलते ही हमने एफआईआर किया है। पप्पू यादव के मोबाइल नंबर ट्रेस व टावर लोकेशन की जानकारी लेने हम साइबर सेल की मदद ले रहे हैं। अपहण करने वालों की खोजबीन भी कर रहे हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / चुनाव प्रचार का कर्ज नहीं चुकाने पर पंच का अपहरण, दो दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो