scriptVideo: पत्रिका अमृतं जलम्: बारिश में शिवनाथ की सफाई करने पहुंचे महापौर, श्रमवीरों के साथ तट पर रोपे पौधे | Patrika amritam jalam campaign in shivnath river Durg | Patrika News
भिलाई

Video: पत्रिका अमृतं जलम्: बारिश में शिवनाथ की सफाई करने पहुंचे महापौर, श्रमवीरों के साथ तट पर रोपे पौधे

पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान (Patrika Amritam jalam) के छठवें सप्ताह रविवार को फिर से शहर के लोग जीवनदायिनी शिवनाथ की सफाई में जुटे। पत्रिका भिलाई की ओर से पर्यावरण सहेजने लोगों को पौधे भी बांटे गए। (Bhilai news)

भिलाईJun 23, 2019 / 12:50 pm

Dakshi Sahu

Patrika amritam jalam campaign Bhilai

Patrika amritam jalam campaign Bhilai

भिलाई. पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान (Patrika Amritam jalam) के छठवें सप्ताह रविवार को फिर से शहर के लोग जीवनदायिनी शिवनाथ की सफाई में जुटे। मानसून के आगमन के साथ ही हल्की बारिश के बीच पत्रिका भिलाई की ओर से नदी के साथ ही पर्यावरण सहेजने लोगों को पौधे भी बांटे गए। साथ शिवनाथ नदी के तट पौधे रोपे गए।
छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के मंत्री बी नागेश्वर राव और भिलाई नगर निगम की ओर से लाए गए तरह-तरह के 200 पौधे लगाकर हरियाली बिखेरने का प्रयास किया गया। (Bhilai news)
महापौर ने की सफाई लगाए पौधे
भिलाई नगर निगम महापौर व विधायक देवेंद्र यादव ने पत्रिका के इस महाअभियान की सराहना की। सुबह-सुबह शिवनाथ की सफाई करने वे अपनी टीम के साथ महमरा एनीकट (Patrika Amritam jalam) पहुंचे। श्रमदान करते हुए शिवनाथ की स्वच्छता की ओर एक सकारात्मक कदम बढ़ाया। सफाई के बाद मुक्तिधाम के आस-पास फल, फूलों और छायादार वृक्षों के पौधे रोपकर लोगों से इस मानसून ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की अपील की। महापौर ने कहा लोग ये जरूर कोशिश करें कि हर घर के सामने एक पौधा जरूर लगा हो।
एक साथ पूरे प्रदेश में जल स्त्रोतों की सफाई
नदी, तालाबों और जलाशयों को संवारने पत्रिका के इस अभियान में शहर की कई संस्थाएं पत्रिका का साथ दे रही है। दुर्ग जिले के साथ ही बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कवर्धा सहित पूरे प्रदेश में पत्रिका के इस अभियान को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। इस रविवार भी सुबह 7.30 बजे से पत्रिका की टीम और शहर के लोग फिर एक बार शिवनाथ के महमहा एनीकेट पर जुटे और घाट की सफाई की।
Patrika amritam jalam campaign Bhilai
इन संस्थाओं ने किया श्रमदान (Patrika Amritam jalam)
नगर निगम दुर्ग परिवार, छत्तीसगढ़ मंच दुर्ग, साहू समाज युवा मोर्चा भिलाई, सेवा समर्पण समिति गंजपारा दुर्ग, शिवनाथ बचाओ आंदोलन, सियान सदन नेहरू नगर, छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ, संगवारी फाउंडेशन। एनसीसी 37 बटालियन कल्याण कॉलेज, मुस्कान फाउंडेशन, इप्टा भिलाई, ओजस महिला समिति, बीएसपी खेल एवं सांस्कृतिक विभाग के कर्मी। (Bhilai news)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो