scriptपत्रिका चेंजमेकर… राजनांदगांव में ये हैं सबसे आगे | PATRIKA Changemaker ... In Rajnandgaon, this is the forefront | Patrika News
भिलाई

पत्रिका चेंजमेकर… राजनांदगांव में ये हैं सबसे आगे

राजनांदगांव जिले में भी बड़ी संख्या में चेंजमेकर वोटिंग में अव्वल आने की कोशिश में लगे हैं

भिलाईJul 09, 2018 / 05:34 pm

Atul Shrivastava

changemaker

पत्रिका चेंजमेकर… राजनांदगांव में ये हैं सबसे आगे

राजनांदगांव। पत्रिका के स्वच्छ करें राजनीति, महाअभियान के तहत चेंजमेकर्स के लिए वोटिंग का दौर चल रहा है। सभी दावेदार अपने समर्थकों, परिजनों, मित्रों की मदद से ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। राजनांदगांव जिले में भी बड़ी संख्या में चेंजमेकर वोटिंग में अव्वल आने की कोशिश में लगे हुए हंै। राजनांदगांव जिले की छह विधानसभा सीटों में चेंजमेकर की सोमवार शाम पांच बजे तक के आंकड़ों में 279 वोट हासिल कर शरद श्रीवास्तव सबसे आगे हैं।

चेंजमेकर के दावेदारों में दूसरे नंबर पर चल रहे विपिन ठाकुर उनसे काफी पीछे हैं। विपिन को 92 वोट मिले हैं। तीसरे नंबर पर शिशुपाल खोब्रागढ़े (74 वोट) और चौथे नंबर पर आकाश सोनी (27 वोट) हैं। वोटिंग का दौर अभी चल रहा है। स्वच्छ करें राजनीति में मतदान केंद्र सहयोगी बनने की अंतिम तिथि को 25 जून से आगे बढ़ा दिया गया है जिसमें अब आप वालिंटियर भी बन सकते हैं।

आप भी ऐसे देखें वोट अगर आप भी इस वोटिंग का हिस्सा बनना चाहते हैं या ये देखना चाहते हैं कि इस सूची में किसका कौन सा स्थान है, तो आप Changemakers. Patrika .com पर जाकर चेंजमेकर सूची क्लिक करें। यहां जिले के प्रत्येक चेंजमेकर के वोट आप देख सकते हैं। ऊपर विधानसभा का विकल्प चुनकर अपने क्षेत्र की स्थिति देख सकते हैं, इसमें से किसी भी नाम पर क्लिक कर आप उस दावेदार का पूरा प्रोफाइल देखें, बाईं ओर Like बटन दबाकर आप वोट दे सकते हैं। दाहिनी ओर लिखा Share विकल्प दबाकर उस दावेदार के लिए अपने मित्रों से भी वोट मांग सकते हैं।

वोटिंग के बाद आगे क्या होगा
अभी तक मतदान केंद्र सहयोगी बनाने और अधिक से अधिक वोट जुटाने के दो टास्क चल रहे हैं। आगे चेंजमेकर्स और वालंटियर्स को कुछ और टास्क मिलेंगे, जो आपको जनता के ज़्यादा करीब लाएंगे, आपका दायरा बढ़ाएंगे। इन सभी टास्क में आपका प्रदर्शन, निर्णायक मंडल के अंक आदि को मिलाकर हर विधानसभा क्षेत्र में अंतिम रैंकिंग तय होगी। अधिक जानकारी के लिए Changemakers.patrika.com पर ‘बदलाव के बोलÓ देखें या हेल्पलाइन नं 9057531187 पर वॉट्सऐप सन्देश से सवाल पूछ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो