scriptलॉकडाउन में मिल्क पार्लर बंद, मौके का फायदा उठाकर दूध की मुनाफाखोरी शुरू, 40 का दूध बिक रहा 70 रुपए लीटर में | Profitability of milk starts in lockdown, selling at arbitrary price | Patrika News
भिलाई

लॉकडाउन में मिल्क पार्लर बंद, मौके का फायदा उठाकर दूध की मुनाफाखोरी शुरू, 40 का दूध बिक रहा 70 रुपए लीटर में

सुपेला संडे मार्केट के आसपास कुछ लोग इन दिनों सड़क किनारे टेबल लगाकर दूध बेच रहे हैं। यहां 40 से 50 रुपए लीटर मिलने वाला दूध 60 से 70 रुपए लीटर में बिक रहा।

भिलाईApr 08, 2021 / 01:38 pm

Dakshi Sahu

लॉकडाउन में मिल्क पार्लर बंद, मौके का फायदा उठाकर दूध की मुनाफाखोरी शुरू, 40 का दूध बिक रहा 70 रुपए लीटर में

लॉकडाउन में मिल्क पार्लर बंद, मौके का फायदा उठाकर दूध की मुनाफाखोरी शुरू, 40 का दूध बिक रहा 70 रुपए लीटर में

भिलाई. इस बार लॉकडाउन में मिल्क पार्लर को खोलने की अनुमति नहीं मिलने के बाद कुछ लोगों ने मुनाफाखोरी शुरू कर दी है। वही घर जाकर दूध देने वालों को भी मात्र एक घंटे का समय दिए जाने के कारण वे भी अपने पूरे ग्राहकों के घर दूध नहीं पहुंचा पा रहे हैं। क्योंकि कई ग्वाले शहर के बाहर से आते हैं और उन्हें आने-जाने में ही काफी वक्त लग जाता है। इधर मिल्क पार्लर बंद होने की वजह से लोग दूध के लिए काफी परेशान हो रहे हैं। जबकि इन दिनों कोरोना के डर से लोग हल्दी वाले दूध का सेवन ज्यादा से ज्यादा कर रहे हैं।
Read more: लॉकडाउन में बंद रहेंगे निजी और सरकारी बैंक, दुर्ग कलेक्टर ने जारी किया आदेश, कहा सख्ती से गाइडलाइन का पालन कराए अधिकारी

40 का दूध 60 में
सुपेला संडे मार्केट के आसपास कुछ लोग इन दिनों सड़क किनारे टेबल लगाकर दूध बेच रहे हैं। यहां 40 से 50 रुपए लीटर मिलने वाला दूध 60 से 70 रुपए लीटर में बिक रहा। सुपेला गुरुद्वारे के सामने ही रोजाना शाम को दूध मनमाने दाम में बिक रहा है, जबकि प्रशासन ने मिल्क पार्लर या सड़क किराने दूध बेचने की अनुमति नहीं दी है। सुपेला से लेकर कोहका रोड में सुबह-शाम लोग मौके का फायदा उठाकर दूध बेचने में लगे हैं।
Read more: कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में CM का गृह जिला दुर्ग, 24 घंटे में 18 की मौत, मरच्यूरी में शव रखने की जगह नहीं ….

ज्यादातर लोग पार्लर से लेते हैं दूध
ट्विनसिटी में ज्यादातर लोग मिल्क पार्लर या होटल के काउंटर से दूध लेते हैं। यहां मंथली कूपन एडवांस में लेते हैं। जबकि दूध की घर पहुंच सेवा मात्र 30 फीसदी ही है। ऐसे में लोग दूध को लेकर काफी परेशान है। खासकर जिनके घर बच्चे और बुजुर्ग है उन्हें ज्यादा दिक्कत हो रही है। इधर मिल्क पार्लर वालों का भी कहना है कि पिछले लॉकडाउन की तरह इस बार भी उन्हें सुबह शाम कुछ वक्त दूध बेचने की परमिशन मिलनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो