scriptसोशल मीडिया पर वायरल हुई CBSE बोर्ड परीक्षा की फर्जी तारीख, स्कूलों में पहुंचे पैरेंट्स, घनघनाने लगे फोन | The fake date of CBSE board examination went viral on social media | Patrika News
भिलाई

सोशल मीडिया पर वायरल हुई CBSE बोर्ड परीक्षा की फर्जी तारीख, स्कूलों में पहुंचे पैरेंट्स, घनघनाने लगे फोन

बोर्ड ने इसके बारे में पैरेंट्स और अभिभावकों को आगाह किया है कि इस तरह के पोस्ट पर भरोसा न करें, बल्कि बोर्ड की वेबसाइट पर दिए जाने वाले निर्देशों को ही सही मानें।

भिलाईDec 12, 2020 / 10:16 am

Dakshi Sahu

सोशल मीडिया पर वायरल हुई CBSE बोर्ड परीक्षा की फर्जी तारीख, स्कूलों में पहुंचे पैरेंट्स, घनघनाने लगे फोन

सोशल मीडिया पर वायरल हुई CBSE बोर्ड परीक्षा की फर्जी तारीख, स्कूलों में पहुंचे पैरेंट्स, घनघनाने लगे फोन

भिलाई. सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं की तिथि को लेकर एक फर्जी पोस्ट जबरदस्त वायरल हो रहा है। बोर्ड ने इसके बारे में पैरेंट्स और अभिभावकों को आगाह किया है कि इस तरह के पोस्ट पर भरोसा न करें, बल्कि बोर्ड की वेबसाइट पर दिए जाने वाले निर्देशों को ही सही मानें। सीबीएसई ने साफ कर दिया है कि 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं और प्रैक्टिकल परीक्षाओं को लेकर अभी कोई भी तारीख जारी नहीं की है। इसलिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड और प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखों पर बिल्कुल भी भरोसा न करें।
स्कूलों से करने लगे संपर्क
बोर्ड ने अपने नोटिस में कहा है कि सीबीएसई 10 वीं 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख और महीने को लेकर जो पोस्ट वायरल की जा रही है वो सही नहीं, इससे स्टूडेंट्स, स्कूलों और पैरेंट्स में घबराहट की स्थिति पैदा होती है। लोग इस भ्रम में न आएं। यह फर्जी डेटशीट भिलाई-दुर्ग के विद्यार्थियों तक भी पहुंच गई। जिसके बाद उन्होंने अपने स्कूलों से संपर्क करना शुरू कर दिया। स्कूलों को बोर्ड द्वारा मिले सर्कुलर के बाद स्टूडेंट्स को समझाया गया।
सीबीएसई ने जारी किया नोटिस
स्टूडेंट्स और पालकों तक सही जानकारी पहुंचाने के लिए बोर्ड ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना महामारी के समय में सीबीएसई स्टूडेंट्स और पैरेंट्स की स्थिति को जानता है। इसलिए ऐसे समय में कोई फैसला लेगा वो सभी हितधारकों की सलाह के बाद ही लेगा। इसके बाद सभी को सही समय पर बोर्ड की वेबसाइट से जानकारी भी दी जाएगी। फिलहाल, तब तक अपनी ओर से परीक्षा की तैयारी जारी रखें।

Home / Bhilai / सोशल मीडिया पर वायरल हुई CBSE बोर्ड परीक्षा की फर्जी तारीख, स्कूलों में पहुंचे पैरेंट्स, घनघनाने लगे फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो