scriptपटाखे फूटने जैसी आवाज वाली बाइक चलाई तो अब खैर नहीं, पुलिस करेगी जब्त | The sound of crackers bursting like a bike police will seize | Patrika News
भिलाई

पटाखे फूटने जैसी आवाज वाली बाइक चलाई तो अब खैर नहीं, पुलिस करेगी जब्त

ट्विनसिटी में पटाखे फूटने जैसी आवाज वाली बाइक खासकर बुलेट चलाते नजर आने पर अब पुलिस कार्रवाई करेगी।

भिलाईDec 08, 2017 / 02:20 pm

Satya Narayan Shukla

Pressure horn, Noise pollution, Bike dealers, Police control room
भिलाई. ट्विनसिटी में पटाखे फूटने जैसी आवाज वाली बाइक खासकर बुलेट चलाते नजर आने पर अब पुलिस कार्रवाई करेगी। इसी तरह गली मोहल्लों में प्रेशर हार्न ध्वनि प्रदूषण फैलाने और बजाने वाले बाइक सवारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला पुलिस ने बाइक डीलरों और मैकेनिक संघ की बैठक लेकर कार्रवाई एवं पुलिस प्रशासन की सख्ती की जानकारी दी।
पुलिस कंट्रोल रूम में दुर्ग भिलाई शहर के सभी मोटर साइकिल मैकेनिकों की बैठक
पुलिस कंट्रोल रूम सेक्टर 6 में शुक्रवार को दुर्ग भिलाई शहर के सभी मोटर साइकिल मैकेनिकों की बैठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने ली। बैठक में मैकेनिकों को स्पष्ट रूप से समझाइश दी गई कि किसी भी मोटर साइकिल में प्रेशर हार्न या मॉडिफाइड ( परिवर्तित) साइलेंसर नहीं लगाए। यदि कोई वाहन मालिक इस तरह के प्रतिबंधित प्रेशर हार्न या साइलेंसर लेकर आता है तो इसकी सूचना आप लोग संबंधित थाने में दें जिससे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।
अब वे इस तरह के हार्न या साइलेंसर को फिट नहीं करेंगे

सभागार में उपस्थित सभी मैकेनिकों द्वारा पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया गया कि अब वे इस तरह के हार्न या साइलेंसर को फिट नहीं करेंगे। उन्होंने यहां तक भरोसा दिलाया गया कि उनकी निगाह में ऐसी कोई गाड़ी दिखे तो वे पुलिस अधिकारियों को फोनकर सूचना भी देंगे। सभी मैकेनिकों को अपना मोबाइल नम्बर, डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर, सीएसपी वीरेंद्र सतपथी का नम्बर देकर सहयोग करने की अपील की।
मैकेनिकों द्वारा यह सुझाव दिया गया
मैकेनिकों द्वारा यह सुझाव दिया गया कि पाट्र्स बेचने वाले व्यापारी पाट्र्स ही बेचना बंद कर दें तो इस समस्या से निजात पाई जा सकती है। इस संबंध में शनिवार को दुर्ग-भिलाई शहर के सभी मोटर साइकिल पाट्र्स डीलरों एवं दुकानदारों की बैठक लेकर उन्हें भी समझाइश दी जाएगी। मैकेनिकों ने सभ्य समाज निर्माण में पुलिस की अभिनव पहल की सराहना की है।

Home / Bhilai / पटाखे फूटने जैसी आवाज वाली बाइक चलाई तो अब खैर नहीं, पुलिस करेगी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो