चार माह पहले प्रेम विवाह करने वाले बेटे ने मां के कहने पर 20 हजार सुपारी देकर करा दी पत्नी की हत्या

चार माह पहले प्रेम विवाह करने वाले बेटे ने मां के कहने पर 20 हजार सुपारी देकर करा दी पत्नी की हत्या

Satyanarayan Shukla | Updated: 14 Jul 2019, 11:51:04 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

कवर्धा सरोधा जलाशय के पास ऑक्सीजन जोन में महिला की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। (Kawardha police) समाज में बदनामी के डर से पति ने ही 20 हजार में पत्नी की हत्या कराई थी। मामले के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बालोद@Patrika. बेटे ने चार माह पहले दूसरे जाति की लड़की से प्रेम विवाह किया (Love marriage)। कुछ दिन बाद इसकी जानकारी मां को दी। मां ने बेटे से कहा कि शादी की जानकारी गांव वालों को होने पर बदनामी होगी और समाज से बहिष्कृत कर दिया जाएगा। इससे अच्छा तो बहू को ही रास्ते से हटा दिया जाए। (Kawardha murder news) इसके लिए मां ने बेटे को 20 हजार रुपए दिया। बेटे ने गांव के चार दोस्तों को सुपारी देकर पत्नी की हत्या करा दी। (Wife murdered by giving 20 thousand supari) इस मामले की जानकारी आज पुलिस ने कवर्धा में प्रेस कांफ्रेंस में दी (Kawardha police)। पुलिस ने बताया कि समाज में बदनामी के डर से पति ने ही 20 हजार सुपारी देकर पत्नी की हत्या कराई थी। मामले के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। (Balod patrika crime news)

कवर्धा सरोधा बांध के पास महिला का शव मिला था

12 जुलाई को ग्राम तारो मोड़ सरोधा बांध के पास स्थित ऑक्सीजन जोन में अज्ञात महिला का शव मिला था। (Body of unknown woman found) शव को किसी भारी वस्तु से कुचल दिया था। जिससे महिला की शिनाख्ती नहीं हो रही थी। अज्ञात महिला की शिनाख्ती के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। वाट्सऐप में फोटो देखकर मृतिका की बड़ी बहन ने करूणा यादव निवासी ग्राम नाहंदा पो. डंगनिया तहसील गुंडरदेही जिला बालोद की पुष्टि की।

चार माह पहले घर वालों की मर्जी के बिना भागकर शादी कर ली थी

मृतिका के परिजन से संपर्क करने पर जानकारी मिली कि ग्राम गोछिया थाना कवर्धा निवासी शेखराम कौशिक से करीब चार माह पहले घर वालों की मर्जी के बिना भागकर शादी कर ली थी। पुलिस ने आरोपी शेखराम कौशिक के द्वारा बताये गये घटनाक्रम के आधार पर अन्य आरोपियों अशवन कुमार पिता सुखचैन दास चंदेल 22 साल, मिथलेश बघेेल पिता राजू 19 साल दोनों ग्राम घोठिया, कुश भतपहरी पिता सिवन 19 साल साकिन ग्राम घोठिया, लवकुश कौशिक पिता विश्राम 19 साल ग्राम गोछिया को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया।

patrika

विवाह कर रायपुर में किराये के मकान में रहने लगा

आरोपी शेखराम ने पुलिस को बताया गया कि वह चंगोराभाठा रायपुर में राज मिस्त्री का काम करता था। दो साल पहले उसकी जान पहचान गुण्डरदेही निवासी करूणा यादव से हुई और दोनों के बीच प्रेम हो गया। 11 मार्च 2019 को महाराष्ट्र में शिवतेज मंगल कार्यालय से माता-पिता के सहमति के बिना विवाह कर रायपुर में किराये के मकान में रहने लगा। शादी के कुछ दिन बाद वह अपनी पत्नी करूणा को लेकर अपने गांव गोछिया आया। उसकी मां ने दूसरे समाज की लड़की से शादी पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि समाज में हम लोगों की बदनामी होगी पत्नी को सास्ते से हटाने कहा और यह भी कहा कि जितना पैसा लगेगा मै दूंगी। आरोपी पत्नी को लेकर वापस रायपुर ले गया। समाज में बदनामी की बात को सोचकर उन्होंने हत्या की साजिश रची।

लवकुश कौशिक जो चोरी के मामले में जेल जा चुका था

उसने गांव के ही लवकुश कौशिक जो चोरी के मामले में जेल जा चुका था उससे हत्या के लिए राजी किया। लवकुश कौशिक ने परिचित के व्यक्तियों की जानकारी दी। फिर ग्राम घोठिया निवासी अशवन सतनामी से संपर्क कर पत्नी की हत्या के लिए 20 हजार में बात पक्की की। अशवन सतनामी द्वारा 11 जुलाई 2019 को पत्नी को बैगा के पास ले जाने की बात कह कवर्धा आने कहा। शेखराम पत्नी करूणा को मोटरसायकल से रायपुर से कवर्धा आया सरोधा बांध की ओर ले गया जहां ग्राम खैरबना स्कूल मोड़ के पास शेखराम कौशिक को अशवन सतनामी अपने दो अन्य साथी मिथलेश सतनामी एवं कुश सतनामी के साथ मिला।

पहचान छिपाने पत्थर से सिर को कुचल दिया

शेखराम और उसकी पत्नी करूणा यादव को पैदल खेत की ओर ले जाने लगे कि इसी दौरान मिथलेश सतनामी ने हाथ में रखे गमछे से करूणा यादव का गला दबा दिया तथा गमछे के एक छोर को मिथलेश एवं दूसरे छोर को कुश ने पकड़ कर खींचा जिससे करूणा जमीन पर गिरकर छटपटाने लगी। फिर अशवन ने जेब में रखे चाकू से करूणा के गले में जोरदार वार किया। जिससे वह और अधिक छटपटाने लगी। इसके बाद सभी लोग उसे घसीटकर झाड़ी के पास ले गए पहचान छिपाने पत्थर से सिर को कुचल दिया और शव को वहीं पर छोड़कर भाग गए। इसके बाद शेखराम ने अशवन सतनामी, मिथलेश सतनामी और कुश सतनामी को तय राशि 20 हजार देकर रायपुर भाग गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned