scriptअंधविश्वास का दंश: 11 माह की बालिका को मां ने तीन जगह दागा, हालत बंभीर | 11 month girls fired by hot iron wire in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

अंधविश्वास का दंश: 11 माह की बालिका को मां ने तीन जगह दागा, हालत बंभीर

जिले में अंधविश्वास के डंक ने एक और मासूम की जान सांसत में डाल दी। गाडरमाल की 11 माह की मासूम को उसकी मां ने निमोनिया ठीक करने के लिए गर्म तार से तीन जगह दाग (डाम) दिया।

भीलवाड़ाFeb 16, 2020 / 04:27 pm

Kamlesh Sharma

अंधविश्वास का दंश: 11 माह की बालिका को मां ने तीन जगह दागा, हालत बंभीर
भीलवाड़ा। जिले में अंधविश्वास के डंक ने एक और मासूम की जान सांसत में डाल दी। गाडरमाल की 11 माह की मासूम को उसकी मां ने निमोनिया ठीक करने के लिए गर्म तार से तीन जगह दाग (डाम) दिया। इससे बालिका की हालत बिगड़ गई। उसे महात्मा गांधी अस्पताल भी मातृ एवं शिशु इकाई में भर्ती कराया गया। बच्ची को सांस लेने में दिक्कत है।
कारोई थाना क्षेत्र के गाडरमाला निवासी लालाराम बागरिया की 11 माही बेटी सुमन को शुक्रवार शाम गंभीर हालत में एमसीएच के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कराया गया। बालिका को निमोनिया था और सांस लेने में दिक्कत थी। चिकित्सक ने ऑक्सीजन लगा इलाज शुरु कर दिया। मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. इंदिरा सिंह पोल ने शनिवार सुबह जांच की तो पाया कि बच्ची को सीने व पेट के बीच तीन जगह डाम लगी है। पुलिस को सूचना दी गई। प्रांरभिक पूछताछ में बालिका की मां रतनी ने बताया कि वह एक माह पहले झाडू बेचने पंजाब गए थे। वहां बालिका को बुखार हो गया। सर्दी, जुकाम व खांसी के साथ ही सांस लेने में दिक्कत आई तो डाम लगा दी। इसके बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ तो अस्पताल लाए।
प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण गौड़ ने बताया कि बालिका को निमोनिया के कारण सांस लेने में परेशानी हो रही है। टीम इलाज में जुटी है। वहीं इलाज कर रही डॉ. इंदिरा ने कहा कि बच्ची में जन्मजात विकृतियां है। इससे भी इलाज में परेशानी हो रही है। इसकी ईको कराएंगे, ताकि वास्तविक स्थिति का पता चल सके।

Home / Bhilwara / अंधविश्वास का दंश: 11 माह की बालिका को मां ने तीन जगह दागा, हालत बंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो