script4 दिन में 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने होंगे टीके | 14 thousand health workers to be vaccinated in 4 days in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

4 दिन में 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने होंगे टीके

सरकार ने दिए आदेश, चार दिन में पूरा करना होगा प्रथम चरणबीते ६ दिनों के ४८ सत्रों में केवल ३८१० को लगे टीके

भीलवाड़ाJan 24, 2021 / 09:17 pm

Suresh Jain

4 दिन में 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने होंगे टीके

4 दिन में 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने होंगे टीके

भीलवाड़ा .
जिले में आने वाले चार दिन यानी २९ जनवरी तक चिकित्सा विभाग के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होंगे। चिकित्सा विभाग को इन चार दिनों में सभी हैल्थ वर्करों का टीकाकरण पूरा करना है। जिले में कुल १८ हजार ४६५ हैल्थ वर्कर कोविन एप पर पंजीकृत हैं। जबकि अब तक ३८१० कार्मिकों को टीके लग पाए है। एेसे मंे अब चार दिन में १४ हजार ६५५ कार्मिकों को टीके लगवाने हैं। सरकार ने इसे लेकर सख्त निर्देश जारी किए है कि किसी भी स्थिति में सभी स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण पूरा हो जाए। विभाग ने १६ जनवरी से अब तक ६ दिनों में ४८ सत्रों में केवल ३८१० कार्मिकों का टीकाकरण हुआ है।
चिकित्सा सचिव महाजन ने दिए निर्देश
चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए है़ कि २९ जनवरी तक प्रत्येक हैल्थ वर्कर को अपना टीकाकरण करवाना होगा। सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि सोमवार को ३१ केन्द्रों पर टीकाकरण होगा। इसमें सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सहायिका, स्वास्थ्य मित्र अपने क्षेत्र की सीएचसी व पीएचसी पर जाए। खान ने बताया कि सभी केन्द्रों पर पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन पहुंचाई गई हैं। चिकित्सकों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

Home / Bhilwara / 4 दिन में 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने होंगे टीके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो