scriptमिलावटखोरों की जानकारी पर 51 हजार इनाम | 51 thousand reward on information of adulterants in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

मिलावटखोरों की जानकारी पर 51 हजार इनाम

जिले में कल से दीपावली तक शुद्ध के लिए युद्ध अभियान

भीलवाड़ाOct 25, 2020 / 12:23 am

Suresh Jain

51 thousand reward on information of adulterants in bhilwara

51 thousand reward on information of adulterants in bhilwara

सुरेश जैन
भीलवाड़ा।
दूध या दूध से बनी चीजों, मसालों आदि को लेकर मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिलावटखोरी को लेकर जहां कहीं से भी शिकायत आए तुरंत कार्रवाई करें। साथ ही दूध व दूध से बनी चीजों, मसालों इत्यादि का औचक निरीक्षण करें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि मिलावट खोरों के बारे में जानकारी देने पर सरकार 51 हजार रुपए का पुरस्कार देगी। मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने जिला कलक्टर को 26 अक्टूबर से शुरू होने वाले शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए कोर ग्रुप का गठन कर खाद्य पदार्थों के नमूने लेने व परीक्षण बाद मिलावट पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों एवं जिला कलक्टरों को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में कहा कि त्योहार एवं शादियों के समय में खाद्य पदार्थों में मिलावट का भय बढ़ जाता है। अभियान 26 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलेगा। इसके प्रभावी संचालन प्रबंधन एवं क्रियान्वयन के लिए कोर गु्रप बनाए। यह ग्रुप दूध व दूध से निर्मित खाद्य पदार्थ, तेल, मसाले, आटा, बेसन, सूखा मेवा आदि की जांच करेगा।

Home / Bhilwara / मिलावटखोरों की जानकारी पर 51 हजार इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो