scriptएपीओ किए बाबुओं से मांगा जवाब | APO asks for answers from babus in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

एपीओ किए बाबुओं से मांगा जवाब

सरकार ने सोनी को दिए बीसीएमओ का कार्यभार ग्रहण के आदेश

भीलवाड़ाJul 04, 2020 / 09:12 am

Suresh Jain

APO asks for answers from babus in bhilwara

APO asks for answers from babus in bhilwara

भीलवाड़ा।
कोटड़ी सामुदायिक चिकित्सालय में विभागीय कर्मचारियों की खींचतान के चलते सुर्खियों में है। एपीओ किए गए दो कर्मचारियों को सीएमएचओ ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। उधर, सरकार ने बीसीएमओ डॉ. सुनील सोनी को कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान कोटड़ी बीसीएमओ का पद रिक्त बता रहे है। उधर, डॉ. सोनी एपीओ आदेश पर न्यायालय से स्थगन लेकर पुन: पद पर बता रहे हैं। खान ने न्यायालय के आदेश के बाद विधिवत रूप से कार्यग्रहण करने के आदेश दिए थे। इसी बीच, दो बाबुओं की ओर से एक चिकित्सक के खिलाफ अनियमितता की जांच बैठाने के आदेश जारी करने पर दोनो को एपीओ कर सीएमएचओ कार्यालय में नियुक्ति देने के आदेश दिए थे। दोनो ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया।
सोनी ने दी खुली चुनौती
कोटड़ी क्षेत्र के चिकित्साधिकारियों के सोशल मीडिया ग्रुप में डॉ. सोनी ने दोनो बाबुओं को रिलिव नहीं करने के साथ ही उनके खिलाफ एक्शन लेने पर अधिकारियों को खुली चुनौती देते हुए कहा कि कोई भी कार्रवाई करनी है तो मेरे खिलाफ करे। यह संदेश के बाद चिकित्सा अधिकारियों में चर्चा का विषय बन गया है।
आदेश को किए थे निरस्त
कोटड़ी बीसीएमओ कार्यालय से बुधवार को संविदा पर लगे ब्लॉक प्रोग्राम मेनेजर रमेश धाकड़ एवं विभाग के कनिष्ट लिपिक परमेश भाम्बी ने तीन अलग-अलग आदेश जारी किए थे। यह आदेश बीसीएमओ सोनी के नाम से जारी किए गए थे। जिसे सीएमएचओ खान ने गंभीरता से लेते हुए दोनो को एपीओ करते हुए तीनों आदेश को निरस्त कर दिया था।
………..
दोनों ने कार्यभार संभाला
दोनो बाबूओं ने गलत आदेश निकाले थे, उन्हें निरस्त कर दोनो को एपीओ कर दिया। शुक्रवार को दोनो ने सीएमएचओ कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। दोनो से इस पूरे प्रकरण में जवाब मांगा है।
डॉ. मुस्ताक खान, सीएमएचओ
……….
मेरे अनुपस्थिति में ब्लॉक प्रोग्राम मेनेजर एवं कनिष्ट लिपिक ने मौखिक आदेशों के तहत प्रशासनिक कार्य के आदेशों पर हस्ताक्षर किए जो नियमानुसार सही है। सीएमएचओ ने मुझे एवं अधीनस्थ कर्मचारियों को मानसिक प्रताडऩा दी जा रही है। बीसीएमओ का पद रिक्त बताया जा रहा है जबकि न्यायालय के आदेश से 7 जून को कार्यभार ग्रहण कर लिया था।
डॉ. सुनील सोनी, बीसीएमओ कोटड़ी

Home / Bhilwara / एपीओ किए बाबुओं से मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो