scriptBhilwara closed, भीलवाड़ा बंद, बाजार में पसरा सन्नाटा, पुलिस मुस्तैद | Bhilwara closed, silence spread in the market, police ready | Patrika News
भीलवाड़ा

Bhilwara closed, भीलवाड़ा बंद, बाजार में पसरा सन्नाटा, पुलिस मुस्तैद

Bhilwara closed, silence spread in the market, police readyभीलवाड़ा शहर में न्यू हाउसिंग बोर्ड शास्त्री नगर स्थित चौराहे पर मंगलवार देर रात एक युवक की चाकू घोंप कर हत्या करने की घटना के विरोध में समूचा भीलवाड़ा शहर में कारोबार बंद है। बाजारों में सन्नाटा पसरा है और गलियों से रौनक नदारद है। शहर के हिंदूवादी संगठनों ने भीलवाड़ बंद का आह्वान किया है। प्रकरण में तीन हिरासत में लिए जा चुके हैं। यह तीनों बाल अपचारी हैं। शहर में शांति एवं कानू व्यवस्था नियंत्रण में है।

भीलवाड़ाMay 11, 2022 / 01:06 pm

Narendra Kumar Verma

Bhilwara closed, silence spread in the market, police ready

Bhilwara closed, silence spread in the market, police ready


भीलवाड़ा। भीलवाड़ा शहर में न्यू हाउसिंग बोर्ड शास्त्री नगर स्थित चौराहे पर मंगलवार देर रात एक युवक की चाकू घोंप कर हत्या करने की घटना के विरोध में समूचा भीलवाड़ा शहर में कारोबार बंद है। बाजारों में सन्नाटा पसरा है और गलियों से रौनक नदारद है। शहर के हिंदूवादी संगठनों ने भीलवाड़ बंद का आह्वान किया है। बंद के आह्वान के चलते समूचे शहर के प्रख बाजारों के साथ ही टेक्सटाइल बाजार बंद है। बंद से रोडवेज व निजी बस सेवा भी प्रभावित हुई है। वही संभागीय आयुक्त के आदेश से शहर में सुबह छह बजे से गुरुवार सुबह छह बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।
नहीं हो सका शव का पोस्टमार्टम

मृतक आदर्श का शव यहां महात्मा गांधी चिकित्सालय के मोर्चरी में रखा हुआ है। संगठन अभियुक्तों की गिरफ्तारी होने एवं मुआवजा स्वरूप पचास लाख रुपए दिए जाने के बाद ही पोस्टमार्टम कराने पर अडे है। दूसरी तरफ परिजनों के रो रो के बुरे हाल है।
समुदाय विशेष के कुछ युवकों द्वारा की गई हत्या की घटना के विरोध में भाजपा के साथ ही हिंदूवादी संगठनों के बंद के आह्वान के मद्दे नजर बुधवार सुबह से ही शहर के प्रमुख बाजार नहीं खुले। सुबह नौ बजे बाद संगठनों के पदाधिकारी भी समूह बना कर वाहनों के जरिए सभी बाजारों को बंद कराने में जुट गए।
संगठन के पदाधिकारी वारदात में लिप्त सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ ही पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। बंद के आह्वान के चलते शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। जिला कलक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, एएसपी ज्येष्ठा मैत्रीय व चंचल मिश्रा, सीओ सिटी हंसराज बैरवा, एडीएम सिटी उत्तम सिंह, उपखंड अधिकारी ओमप्रभा समेत वरिठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी शहर में गश्त कर रहे हैं।
तीन बाल अपचारी हिरासत में
पुलिस प्रशासन का कहना है कि प्रकरण में तीन हिरासत में लिए जा चुके हैं। यह तीनों बाल अपचारी हैं। शहर में शांति एवं कानू व्यवस्था नियंत्रण में है।

सूचना केन्द्र पर धरना
दूसरी तरफ सूचना केंद्र चौराहे पर संगठनों ने टेंट लगाने का प्रयास किया तो पुलिस ने रोक दिया हालांकि बाद में पुलिस ने सशर्त टेंट लगाने की इजाजत दे दी। यहां संगठनों के पदाधिकारी धरने पर बैठे है।
इंटरनेट सेवा सुबह 6 बजे तक बंद
संभागीय आयुक्त के आदेश से शहर में इंटरनेट सेवा सुबह 6 बजे बंद कर दी गई है। जिले के सभी थाना प्रभारी मय जाब्ता मौजूद है। अजमेर रेंज के कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी भीलवाड़ा पहुंच रहे हैं।

यह है मामला

भीलवाड़ा शहर के शास्त्रीनगर िस्थत न्यू हाउसिंग बोर्ड में मंगलवार देर रात कुछ लोगों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। वारदात का पता चलने पर देर रात महात्मा गांधी अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। जानकारी के अनुसार भोपालपुरा रोड निवासी बीस वर्षीय आदर्श पुत्र ओमप्रकाश तापडिय़ा को बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे कुछ युवकों ने न्यू हाउसिंग बोर्ड में ब्रह्मणी स्वीटस की दुकान के बाहर बुलाया। आदर्श के पहुंचते ही उस पर युवकों ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया। इससे खून से लथपथ आदर्श जमीन पर गिर गया। वारदात से वहां से गुजर रहे लोग सन्न रह गए। वारदात के बाद हमलावर भाग निकले। कुछ लोग घायल को आदर्श को एमजीएच लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घो षित कर दिया। सीने में चाकू लगने से आदर्श की मौत हुई।
अस्पताल में जमा हुए लोगए गिरफ्तारी की मांग

वारदात का पता लगने पर बड़ी संख्या में लोग एमजीएच में जमा हो गए। विधायक वि_लशंकर अवस्थीए भाजपा जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली, राजकुमार आंचालिया समेत कई लोग रात में एमजीएच पहुंचे। मृतक की मां इंदू तापडिय़ा व अन्य परिजन वहां पहुंचे तो कोहराम मच गया। आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग पूरी नहीं होने तक लोगों ने शव उठाने से इनकार कर दिया।

Home / Bhilwara / Bhilwara closed, भीलवाड़ा बंद, बाजार में पसरा सन्नाटा, पुलिस मुस्तैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो