scriptbhilwara corona side effect कोरोना ने थामी रोडवेज की रफ्तार, आधा रह गया यात्रीभार | Corona stopped the speed of roadways, half the passenger load | Patrika News
भीलवाड़ा

bhilwara corona side effect कोरोना ने थामी रोडवेज की रफ्तार, आधा रह गया यात्रीभार

bhilwara corona side effect कोरोना की तीसरी लहर के साथ ही रोडवेज की रफ्तार भी थम गई है। संक्रमण के खतरे के बीच लोग अब यात्रा करने से कतरा रहे है। इससे एक सप्ताह के भीतर भीलवाड़ा आगार की कमाई का ग्राफ गिरकर आधा रह गया है।

भीलवाड़ाJan 14, 2022 / 01:15 pm

Akash Mathur

Corona stopped the speed of roadways, half the passenger load

Corona stopped the speed of roadways, half the passenger load

bhilwara corona side effect कोरोना की तीसरी लहर के साथ ही रोडवेज की रफ्तार भी थम गई है। संक्रमण के खतरे के बीच लोग अब यात्रा करने से कतरा रहे है। इससे एक सप्ताह के भीतर भीलवाड़ा आगार की कमाई का ग्राफ गिरकर आधा रह गया है। रोडवेज बस स्टैण्ड पर दिनभर सन्नाटे की स्थिति रहती है।bhilwara corona side effect
राजस्थान पत्रिका ने गुरुवार को बस स्टैण्ड और आय का जायजा लिया तो कुछ इसी तरह के हालात देखने को मिले। अमूमन भीलवाड़ा आगार में रोजाना १५ लाख का राजस्व प्राप्त होता है, लेकिन आय का ग्राफ गिरकर अब सात लाख रुपए पर आ गया है। यात्रीभार गिरने से रोडवेज प्रबंधन के सामने परेशानी खड़ी हो गई है।
शिड्यूल में कटौती नहीं, आधी सीटें खाली
रोडवेज प्रबंधन ने आगार से चलने वाली नियमित शिड्यूल में फिलहाल कोई कटौती नहीं की है। चार्ट के मुताबित बसें चल रही है, लेकिन बसों में क्षमता के पचास प्रतिशत भी यात्री नहीं मिल रहे है। आधी गाड़ी खाली जा रही है। लोग संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़ों से भयभीत है। एेसे में यात्रा करने से कतराने लगे है। सरकार भी जरूरत होने पर ही यात्रा करने की सलाह दे रही है।
एेसे तो कैसे चलेगा काग
एक सप्ताह पूर्व तक भीलवाड़ा आगार को दस से बारह लाख की आय हो रही थी। संक्रमण की दर बढ़ते ही आय गिर गई। इन हालात में वर्तमान में आगार को कमाई तो दूर, डीजल का पैसा निकालने में जोर आ रहा है। इससे एक बार फिर बसों का संचालन घाटे का सौदा साबित हो रहा है।
दो साल से मुसीबत, कई बार संचालन रोका
वर्ष-२०२० कोरोना की पहली लहर के बाद से रोडवेज के लिए समय अच्छा नहीं चल रहा। पहले लॉकडाउन और उसके बाद दूसरी लहर में भी लम्बे समय रोडवेज का संचालन बंद रहा। उसके बाद भी काफी समय तक लोग संक्रमण के डर से यात्रा नहीं कर रहे थे। सरकार से हरी झण्डी मिलने के बाद त्योहारी सीजन अच्छा निकला। रोडवेज को शुक्रवार को मलमास खत्म होने के बाद अच्छी आय की उम्मीद थी। लेकिन तीसरी लहर ने फिर संकट पैदा कर दिया।

Home / Bhilwara / bhilwara corona side effect कोरोना ने थामी रोडवेज की रफ्तार, आधा रह गया यात्रीभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो