scriptभीलवाड़ा के अर्पित की सीएस फाउंडेशन में देश में 15 वीं रैंक | Cs foundation result | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा के अर्पित की सीएस फाउंडेशन में देश में 15 वीं रैंक

दी इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सैक्रटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने सीएस के फाउंडेशन प्रोग्राम का रिजल्ट जारी किया

भीलवाड़ाFeb 21, 2018 / 11:38 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Cs foundation result, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

सीएस के फाउंडेशन में भीलवाड़ा से अर्पित झंवर ने 85.50 प्रतिशत अंकों के साथ ऑल इंडिया में 15वीं तथा जिले में पहली रैंक हासिल की। जिले में दूसरे स्थान पर 79.50 प्रतिशत अंक के साथ अंकित पाटनी तथा तीसरे स्थान पर 79 प्रतिशत के साथ हर्षिता बहेडिय़ा रही।

भीलवाड़ा।

दी इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सैक्रटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने कंपनी सेक्रटरी (सीएस) के फाउंडेशन प्रोग्राम का बुधवार को रिजल्ट जारी किया। इसमें भीलवाड़ा से अर्पित झंवर ने 85.50 प्रतिशत अंकों के साथ ऑल इंडिया में 15वीं तथा जिले में पहली रैंक हासिल की। जिले में दूसरे स्थान पर 79.50 प्रतिशत अंक के साथ अंकित पाटनी तथा तीसरे स्थान पर 79 प्रतिशत के साथ हर्षिता बहेडिय़ा रही।
READ: कच्चे मकान में जलते हैं दो बल्ब, 39 हजार का बिल देख लगा झटका

भीलवाड़ा चैप्टर के चेयरमैन सुधीर गर्ग ने बताया कि कंप्यूटर आधारित यह परीक्षा 29 व 30 दिसंबर 2017 को ली थी। सेंटर से कुल 33 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जिनमें से 23 पास हुए। भीलवाड़ा सेंटर का रिजल्ट 69.70 प्रतिशत तथा ऑल इंडिया का 67.14 प्रतिशत रिजल्ट रहा। करीब दो माह बाद परीक्षा के नतीजे जारी किए गह है। इस बार उम्मीद्वारों को फिजिकल कॉपी नहीं दी जाएगी। फाउंडेशन प्रोग्राम की अगली परीक्षा 9 तथा 10 जून 2018 को होगी।
READ: रसोई व खेती के कचरे से बनेगी सीएनजी, प्रदेश का पहला बायोगैस सीएनजी प्लांट 17 मार्च से शुरू

सेल्फ स्टेडी से पाई मंजिल
जिले के तीनों शीर्ष विद्यार्थियों ने परीक्षा की तैयारी के लिए कोई भी इंस्टीट्यूट ज्वाइन नहीं किया। अर्पित,अंकित व हर्षिता ने घर पर ही पढ़ाई की व जिले में शीर्ष स्थान बनाया। ऑल इंडिया में 15वीं रैंक हासिल करने वाले आरके कॉलोनी निवासी अर्पित झंवर ने बताया कि उसने परीक्षा के मात्र पांच दिन पहले ही फुल टाइम पढ़ाई शुरू की। उनके एडवोकेट पिता रमेशचंद्र झंवर का काफी सहयोग रहा। लॉयर बनने की चाह रखने वाले अर्पित अभी जोधपुर में एलएलबी की तैयारी कर रहे है। जिल में दूसरी रैंक पर आए बिजय नगर निवासी अंकित ने भी रोजाना 1 से 2 घंटे की सेल्फ स्टेडी की। उन्होंने सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया। अंकित एलएलबी करेंगे। वहीं माणिक्य नगर रामद्वारा निवासी हर्षिता 3 से 4 घंटे की पढ़ाई कर जिले में तीसरी रैंक प्राप्त की। वह सीएस कर आईएएस बनना चाहती है।

Home / Bhilwara / भीलवाड़ा के अर्पित की सीएस फाउंडेशन में देश में 15 वीं रैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो