scriptसीएमएचओ व पशुपालन विभाग से मांगी दवाओं की डिटेल | Details of medicines sought from CMHO and Animal Husbandry Department | Patrika News
भीलवाड़ा

सीएमएचओ व पशुपालन विभाग से मांगी दवाओं की डिटेल

राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने कोठारी नदी से लिए नमूने, लिखा पत्र

भीलवाड़ाAug 23, 2023 / 11:35 am

Suresh Jain

सीएमएचओ व पशुपालन विभाग से मांगी दवाओं की डिटेल

सीएमएचओ व पशुपालन विभाग से मांगी दवाओं की डिटेल

भीलवाड़ा. कोठारी नदी में बायोमोडिकल वेस्ट डालने के मामले में राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने दौरा किया। टीम ने मौके पर कई तरह की दवाएं एकत्र की। इस आधार पर सीएमएचओ, पशुपालन विभाग से दवाओं के बैच नम्बर समेत डिटेल मांगी है।

 

राजस्थान पत्रिका ने 21 अगस्त के अंक में कोठारी नदी को बचाओ सरकार!, दूषित पानी, कचरा, मलबा सब आकर मिल रहा शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार में बताया गया था कि कोई व्यक्ति बायोमेडिकल वेस्ट पालड़ी रोड पर नदी में डाल रहा है। इसके बाद राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने गंभीरता से लेते हुए टीम को मौके पर भेजा। टीम ने पाया कि पालड़ी रोड पर नदी में कुछ जगह पर बायो मोडिकल वेस्ट पड़ा है। जो आमजन के लिए खतरा बन सकता है। क्षेत्रीय अधिकारी विनय कट्टा ने बताया कि मामले में सीएमएचओ, सहायक औषधी नियंत्रक, जिला ड्रग वेयर हाउस प्रभारी तथा पशुपालन विभाग के उपनिदेशक को पत्र लिखकर दवाओं की जानकारी मांगी है। ताकि अस्पताल या अन्य दुकानदार के खिलाफ जैव चिकित्सा अपशिष्ट प्रबंधन नियम, 2016 के तहत नियमानुसार कार्रवाई की जा सके। कट्टा ने बताया कि इससे पहले भी 20 जून 2022 को जोधड़ास पुलिया से आगे कोठारी नदी के किनारे ठोस नगरीय अपशिष्ट के डंपिंग स्थान पर इंजेक्शन की कांच की शीशियां मिली थी। इसकी जानकारी भी सीएमएचओं से मांगी थी, लेकिन अभी तक कोई सूचना नहीं दी है।

Hindi News/ Bhilwara / सीएमएचओ व पशुपालन विभाग से मांगी दवाओं की डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो