scriptपहले ही दिन नियम तोड़ते मिले लोग, अधिकारियों ने समझाइश कर भेजा | First day break rule met people in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

पहले ही दिन नियम तोड़ते मिले लोग, अधिकारियों ने समझाइश कर भेजा

शहर में 29 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज प्रदर्शनी और अन्य कार्यक्रमों के साथ हुआ

भीलवाड़ाApr 24, 2018 / 01:36 pm

tej narayan

bhilwara, bhilwara news, First day break rule met people in bhilwara,  Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

शहर में 29 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज प्रदर्शनी और अन्य कार्यक्रमों के साथ हुआ

भीलवाड़ा।
शहर में 29 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज प्रदर्शनी और अन्य कार्यक्रमों के साथ हुआ। इस दौरान पुलिस कंट्रोल रूम के सामने जब जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारसमल जैन परिवहन विभाग और लियो यूथ ग्रुप की यातायात प्रदर्शनी का उद्घाटन कर रहे थे, तभी वहां बिना नम्बर और बिना हेलमेट पहले दुपहिया वाहन चालक गुजर रहे थे। इस पर एएसपी ने वाहनों को रोककर जांच शुरू की।
READ: आबादी भूमि को बताया कृषि आराजी, 68 लाख रुपए की होगी वसूली

इस दौरान बिना नम्बर एक वाहन को रोका तो चालक ने बहाना बनाया कि उसने कहा कि आज ही स्कूटी खरीदी है, जैन ने स्पीडमीटर चैक कर कहा कि ये कई किलोमीटर चली हुई है। एक दिन में इतनी अधिक किलोमीटर नहीं चल सकती। बाद में उन्होंने वाहन चालकों से समझाइश की और यातायात नियमों के पालन का आग्रह किया। लियो यूथ गु्रप के इकबाल सिंह ने बताया कि वाहनों पर रेडियम रिफ्लेक्शन लगाने समेत विभिन्न प्रतियोगिता की जाएगी।
READ: डेढ़ लाख शिक्षक कर रहे भर्ती, एक भी पद नहीं छोड़ेगे खाली :देवनानी

भूखण्ड के नाम पर हड़पे सवा पांच लाख, पिता-पुत्र पर धोखाधड़ी का आरोप


भीलवाड़ा. शहर के निकट सुवाणा में भूखण्ड विक्रय के नाम पर सवा पांच लाख रुपए हड़पने और तकाजा करने पर धमकी देने का मामला सामने आया है। पिता-पुत्र के खिलाफ अदालत के दखल पर धोखाधड़ी करने का मामला महिला ने दर्ज कराया। जानकारी के अनुसार बापूनगर हाल कलक्टे्रट क्वॉर्टर निवासी गिरजेश पत्नी नरेश कुमार तिवाड़ी ने शास्त्रीनगर निवासी महावीर पारख और उसके पुत्र मनोज पारख के खिलाफ रिपोर्ट दी। परिवादी ने बताया कि पिता-पुत्र जमीन की खरीद-फरोख्त के साथ डवलपमेंट का नाकोड़ा इंटरप्राइजेज के मार्फत करते हैं।
आरोपित महावीर ने फोन कर परिवादी के पति को नागौरी गार्डन स्थित उनके कार्यालय पर बुलाया। वहां नाकोड़ा इंटरप्राइजेज के अंतर्गत सुवाणा में जमीन डवलप कर सस्ते में भूखण्ड देने का झांसा दिया। भूखण्ड खरीद पर लोन कराने का भी बात कहीं। परिवादी और उसका पति झांसे में आ गए। उन्होंने 1 लाख 91 हजार 120 रुपए नकद दे दिए। आरोपितों ने दस खाली चेक भी ले लिए। भूखण्ड पर लोन हो जाने पर चेक लौटाने की बात कहीं।
आरोपितों ने बाद में भूखण्ड की रजिस्ट्री कराने में आनाकानी करते रहे। कहा कि ऋण चुकता होने पर भूखण्ड का स्वामित्व दिया जाएगा। परिवादी ने ऋण के तीन लाख रुपए भी जमा करवा दिए। लेकिन आरोपित कब्जा देने की बात पर टालमटोल करते रहे। तकाजा करने पर धमकी दी। उन्होंने खाली चेक का दुरुपयोग करने की भी धमकी दी।

Home / Bhilwara / पहले ही दिन नियम तोड़ते मिले लोग, अधिकारियों ने समझाइश कर भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो