scriptएमजीएच में मरीजों की बढऩे लगी संख्या | Increasing number of patients in MGH in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

एमजीएच में मरीजों की बढऩे लगी संख्या

मरीजों के होने लगे ऑपरेशन

भीलवाड़ाJun 23, 2021 / 09:11 am

Suresh Jain

एमजीएच में मरीजों की बढऩे लगी संख्या

एमजीएच में मरीजों की बढऩे लगी संख्या

भीलवाड़ा।
कोरोना का कहर कम होने बाद महात्मा गांधी अस्पताल में मरीजों के रूटीन के ऑपरेशन शुरू कर दिए हैं। अभी तक केवल इंमरजेसी में ही ऑपरेशन किए जा रहे थे। अन्य मरीजों की स्थिति को देखते हुए उन्हें लंबी तारीखें दी जा रही थी। अब रूटीन सर्जरी शुरू होने से मरीजों को राहत मिली है। अस्पताल की ओपीडी में सभी प्रकार की बीमारियों का उपचार भी शुरू कर दिया गया है।
जिले में गत १० अप्रेल के बाद कोरोना की संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी थी। इसके बाद से ही अन्य वार्डों को बंद कर कोरोना के वार्ड शुरू किए गए थे। अब कोरोना कम हुआ तो ऑउटडोर भी बढऩे लगा है। अप्रेल व मई तो अस्पताल का आउटडोर 500 से 600 तक ही रह गया था। अब 1500 से 1700 मरीज हर दिन उपचार के लिए आ रहे है।
चार माह बाद आराम
भीलवाड़ा की 25 साल की कोमल पिछले चार महीने से आंख की पलक पर गांठ होने के कारण परेशान थी। उसका अब ऑपरेशन किया। शाहपुरा के कैलाश चन्द्र पेट दर्द से परेशान थे। दो महीने पहले ही जांच करवाई तो उसमें एपेंडिक्स होने की जानकारी सामने आई। वे ऑपरेशन करवाना चाह रहे थे, पर कोरोना के कारण से दो महीने तक टालना पड़ा। अब ऑपरेशन हो गया।
अब कोरोना के केवल दो वार्ड
नए केस कम होने से 225 बेड के कोरोना अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या कम है। अभी सिर्फ पॉजिटिव व संदिग्ध मरीजों के लिए एक-एक वार्ड चल रहा है। अब फिमेल सर्जिकल व फिमेल मेडिकल वार्ड में ही कोरोना के मरीज भर्ती है।

Home / Bhilwara / एमजीएच में मरीजों की बढऩे लगी संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो