scriptभीलवाड़ा यूआईटी बोर्ड बैठक में कई निर्णय | Many decisions in Bhilwara UIT board meeting | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा यूआईटी बोर्ड बैठक में कई निर्णय

भीलवाड़ा शहर में जोधडास आरओबी का निर्माण कार्य अक्टूबर तक पूर्ण नहीं होने पर नगर विकास न्यास निर्माण एजेंसी के खिलाफ कार्यवाही करेगा। पटेलनगर में नगर वन का निर्माण कार्य अब महात्मा- गांधी नगर वन के नाम से होगा।

भीलवाड़ाMar 07, 2024 / 10:42 pm

Narendra Kumar Verma

भीलवाड़ा यूआईटी

भीलवाड़ा यूआईटी

भीलवाड़ा शहर में जोधडास आरओबी का निर्माण कार्य अक्टूबर तक पूर्ण नहीं होने पर नगर विकास न्यास निर्माण एजेंसी के खिलाफ कार्यवाही करेगा। पटेलनगर में नगर वन का निर्माण कार्य अब महात्मा- गांधी नगर वन के नाम से होगा। वही राजीव गांधी ऑडिटोरियम का नए सिरे से काया पलट होगा। इसी प्रकार मानसरोवर झील व नेहरू तलाई के सौंदर्यीकरण की डीपीआर बनेगी।
कलक्टर ने दिखाई गंभीरता

जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में नगर विकास न्यास की आयोजित बोर्ड बैठक में यह निर्णय हुआ। बोर्ड बैठक में मेहता ने शहर के सौंदर्य एवं विकास के साथ अधूरे निर्माण कार्य की प्रगति के प्रति न्यास अभियंताओं को गंभीरता दिखाने की बात कही।

पुरानी शर्तों पर करना होगा काम
न्यास सचिव अभिषेक खन्ना ने बताया कि जोधड़ास आरओबी का निर्माण कार्य अब शुरू हो गया है। संबधित एजेंसी को अक्टूबर 24 तक निर्माण कार्य पुरानी शर्तों के आधार पर ही करना होगा। यदि तय समायावधि में कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो जुर्माने के साथ ही विभागीय कार्यवाही होगी। बैठक में विशेषाधिकारी ताहिर मोहम्मद, अधीक्षण अभियंता योगेश माथुर व अधिशासी अभियंता राजू बडारिया समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
बोर्ड बैठक में यह निर्णय भी हुए

– ग्रामीण हाट बाजार में मसाला चौक विकसित करने।
– गंगापुर चौराहा से पांसल चौराहा के मध्य नई सड़क।- सीआईडी (विशा)जोन यूनिट को निशुल्क भूखंड आवंटित करने।
-आरटीओ सर्किल से एनएच 48 तक अंडरपास वाया नर्मदा विहार में रोड रिकापर्टिंग का कार्य।- गुलाब बाग के समीप कोठारी नदी पेटां क्षेत्र में पौधरोपण ।
– उपनगर पुर मे मंदिर के जीर्णोंद्दार ।- न्यास कार्यालय भवन एवं कक्षों में रंग रोगन व बदलाव।
– गौरव बेटी उद्यान का सौंदर्यीकरण, सर्विस रोड की मरम्मत।- सुखाडि़या स्टेडियम के इंडोर स्टेडियम की कायापलट ।
– छोटी हरणी में हनुमान टेकरी के पास विश्रांति गृह का निर्माण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो