बेमौसम बारिश से चली डामटी बांध की चादर, हो रहा बिगाड़ा

जिले में एक बार फिर बेमौसम हो रही बरसात ने परेशानी में डाल दिया है।

भीलवाड़ा।

जिले में एक बार फिर बेमौसम हो रही बरसात ने परेशानी में डाल दिया है। शहर समेत जिले में शनिवार आधी रात से रविवार तड़के हल्की बरसात का दौर चलता रहा। रविवार दोपहर में भी बूंदाबांदी हुई। इससे शहर के कृषि उपज मंडी में खुले में पड़ी अनाज की बोरियां भीग गई व सड़क पर सूखने के लिए बिछाई गई मक्का खराब हो गई। जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बरसात हुई। इस समय खेतों में फसलें और चारा पड़ा हुआ है। बेमौसम बरसात से वह खराब हो गया। इससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। उधर, लाडपुरा के निकट डामटी कोकरा बांध पर बेमौसम बरसात से चादर चल गई।

लाडपुरा. क्षेत्र में शनिवार देर शाम बारिश के बाद डामटी कोकरा बांध की चादर चल गई। 33.५ फीट भराव क्षमता वाले बांध में बरसात का दौर थमने के बाद चादर बंद हो गई थी।

आसींद. तेज बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया। रबी की बुवाई की तैयारी कर रहे किसानों को राहत मिली है। कई किसानों की कटी हुई फसलें खराब हो गई हैं।

सवाईपुर . रात से सुबह तक रिमझिम का दौर जारी रहा। बारिश से किसानों की चिंता बढ़ गई। इस समय किसान खेत खाली करने में जुटे हैं। बारिश से फसल की बुवाई में देरी हो रही है।

बरसनी. कस्बे सहित शंभूगढ़, आमेसर, जबरकिया व जेतपुरा में शाम को करीब आधा घंटे बारिश हुई। बारिश से सर्दी बढ़ गई है।

अरवड़. शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई। बारिश से सड़कों व रास्तों में पानी गया।

करेड़ा. दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और एक घंटे तक तेज बारिश शुरू हुई।

बनेड़ा. कस्बे सहित आस-पास के गांवों में बारिश हुई।

tej narayan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned