scriptRajasthan Roadways: राजस्थान के हजारों रोडवेजकर्मियों के लिए बड़ी खबर, जल्द लागू होने जा रहा ये नया नियम | Rajasthan RoadwaysBig news for thousands of roadways employees of Rajasthan, this new rule is going to be implemented soon | Patrika News
भीलवाड़ा

Rajasthan Roadways: राजस्थान के हजारों रोडवेजकर्मियों के लिए बड़ी खबर, जल्द लागू होने जा रहा ये नया नियम

Rajasthan Roadways: राजस्थान के हजारों रोडवेजकर्मियों के लिए बड़ी खबर है। जल्द उनके लिए एक नया नियम लागू होने जा रहा है।

भीलवाड़ाJun 02, 2024 / 03:54 pm

Santosh Trivedi

rajasthan roadways
Rajasthan Roadways: राजस्थान के हजारों रोडवेजकर्मियों के लिए बड़ी खबर, जल्द लागू होने जा रहा ये नया नियम राजस्थान के रोडवेज कर्मचारियों की हाजिरी अब मोबाइल एप के जरिए दर्ज होगी। कर्मचारियों की लेटलतीफी, बिना बताए गायब होने और मनमर्जी पर अंकुश के लिए रोडवेज ने कार्मिकों की हाजिरी मेाबाइल एप के जरिए लगाने का निर्णय किया। इसके लिए हर डिपो से दो-दो कार्मिकों को मुख्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। हालांकि एप के जरिए हाजिरी कब लगेगी, इस बारे में अभी कोई आदेश नहीं आए। संभवत: अगले एक सप्ताह से एप के जरिए हाजिरी शुरू होने की उम्मीद है। प्रदेश के 52 डिपो के करीब 12 हजार कार्मिक एप से उपस्थिति दर्ज कराएंगे।
जानकारी के अनुसार पहले डिपो में कार्मिकों की उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज होती थी। रजिस्टर में मनमर्जी से हस्ताक्षर करके कार्मिक निकल जाते थे। एप से हाजिरी शुरु होने से इस पर रोक लगेगी। प्रत्येक कर्मचारी के मोबाइल में एप डाउनलोड की जानकारी दी जा रही है। भीलवाड़ा आगार के मुख्य प्रबंधक हेमराज मीणा ने कहा कि रोडवेज कार्मिकों की अब मोबाइल एप के जरिए हाजिरी लगेगी। डिपो से दो कार्मिकों ने मुख्यालय जाकर प्रशिक्षण लिया है। डिपो के सभी कार्मिकों को मोबाइल में एप डाउनलोड की प्रक्रिया शुरू की। मुख्यालय से आदेश मिलते ही, एप के जरिए उपस्थिति लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

दफ्तर से 200 मीटर का दायरा

एप से कार्मिक सीमित दायरे में रहकर हाजिरी दर्ज कर सकेंगे। कार्मिक, चालक, परिचालक व मंत्रालयिक कर्मचारी कार्यालय या डिपो से 200 मीटर के दायरे में मोबाइल एप से उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। परिधि के बाहर जाने पर एप काम नहीं करेगा। कर्मचारियों को मोबाइल लोकेशन ऑन रखनी होगी। कार्यालय में कार्य करने वाले कार्मिकों का समय सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक रहेगा। वर्कशॉप व अन्य कार्मिकों की उपस्थिति का समय ड्यूटी के अनुसार होगा।

Hindi News/ Bhilwara / Rajasthan Roadways: राजस्थान के हजारों रोडवेजकर्मियों के लिए बड़ी खबर, जल्द लागू होने जा रहा ये नया नियम

ट्रेंडिंग वीडियो