5 किलोमीटर दूर से बाइक को घसीटते हुए लाया ट्रेलर, पेड़ ने बचाई कईयों की जिंदगी, बाइक में लगी आग

5 किलोमीटर दूर से बाइक को घसीटते हुए लाया ट्रेलर, पेड़ ने बचाई कईयों की जिंदगी, बाइक में लगी आग

Tej Narayan Sharma | Publish: May, 18 2018 12:39:40 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

कस्बे के जहाजपुर चूंगी नाका के समीप बुधवार देर रात बड़ा हादस टल गया। नशे में चूर ट्रेलर चालक ने तेज गति से मकान से सटे पेड़ के जोरदार टक्कर मारी दी

हनुमाननगर।

कस्बे के जहाजपुर चूंगी नाका के समीप बुधवार देर रात बड़ा हादस टल गया। नशे में चूर ट्रेलर चालक ने तेज गति से मकान से सटे पेड़ के जोरदार टक्कर मारी दी। वो तो गनीमत है, कि ट्रेलर पेड़ से टकराकर रुक गया। अन्यथा यदि वह मकान में घुस जाता तो, कई लोगों की जान सांसत मेें आ जाती। इससे पहले ट्रेलर ने अमरवासी गांव में बाइक को टक्कर मार दी तथा बाइक को करीब 5 किमी. घसीटते हुए ले आया। इससे बाइक ने सड़क की रगड़ के चलते आग पकड़ ली तथा बाइक देखते ही देखते जलकर खाक हो गई।

 

READ: चार साल से मयस्सर नहीं पेयजल, कभी रिसता पाइप तो कभी नदी बनती सहारा


जानकारी के अनुसार जहाजपुर की तरफ से आएं तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने अमरवासी गांव में बाइक सवार दो जनों को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार कैलाश व जगन्नाथ मीणा निवासी गोगा का खेड़ा थाना जहाजपुर गिर गए। जबकि उनकी बाइक ट्रेलर में फंस गई। इसके बावजूद नशे में धुत ट्रेलर चालक नहीं रुका तथा वह बाइक को करीब पांच किलोमीटर तक घसीटता हुआ जहाजपुर चूंगी नाका आ गया। जहां बाइक में लगातार रगड़ से आग लग गई।

 

READ: बिना सोनोग्राफी देखे बेवजह कर दिया ऑपरेशन, दो चिकित्सकों पर किया 25 हजार जुर्माना

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हड़बड़ाहट के मारे चालक तेज रफ्तार से जहाजपुर चुंगी नाका से ट्रेलर को मोड़ने लगा, लेकिन ट्रेलर अनियंत्रित होकर सामने स्थित मकान व दुकानों की तरफ बढ़ा। इससे दुकानों के बाहर लगे टीनशेड़ क्षतिग्रस्त हो गए। लेकिन रामस्वरुप महावर के बाहर लगे नीम के पेड़ से टकरा गया। पेड़ ने ट्रेलर की रफ्तार को थाम लिया। इस दौरान तेज धमाके से मकान के परिजन व आसपास के लोग एकत्र हो गए। बाइक धू-धू कर जल गई। सूचना पर हनुमाननगर थाना प्रभारी भूपेश शर्मा, एएसआई भागीरथ सिंह मय पुलिस जाप्ते के पहुंचे तथा बचाव कार्य शुरू किया। इस दौरान करीब साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद रात ट्रेलर को हादसा स्थल से हटाया गया।


गियर फंसने से बढ़ी मश्किले- हादसें के बाद ट्रेलर का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही ट्रेलर का इंधन बॉक्स तथा गियर भी फंस गए। इस दौरान पुलिस ने जब के्रन की सहायता से टे्रलर को हटाना चाहा, लेकिन डेढ़ घंटे तक टे्रलर कुछ कदम तक भी नहीं हिल सका। इसके बाद ट्रेलर में रखे लोहे के विशालकाय उपकरण को नीचे उतारा तथा पिछले हिस्सें से ट्रेलर को खींचा गया। रात करीब साढ़े 12 बजे बाद जाकर पुलिस को ट्रेलर हटाने की सफलता हाथ लगी। जिसे हनुमाननगर पुलिस थाने ले गई। एएसआई भागीरथ सिंह ने बताया कि मामले में टे्रलर चालक लक्ष्मण गुर्जर निवासी बाघेला थाना काछोला को हिरासत में लिया। वह शराब के नशे में इतना धुत था, कि उसे गुरुवार सुबह तक होश नहीं आया।

 


तीन दर्जन लोग थे मौजूद
अनियंत्रित ट्रेलर जहाजपुर चुंगी नाके पर जिस मकान की तरफ जा रहा था। उस मकान में करीब तीन दर्जन लोग रहते हैं। इनमें एक दर्जन तो मेहमान थे, जो छुट्टियों में आएं हुए थे। परिजन शोभाग महावर ने बताया कि टे्रलर के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराने के समय उनके बच्चें बाहर खेल रहे थे। ज्यों ही टे्रलर अनियंत्रित होता दिखा तो वे बच्चों का लेकर भाग एक ओर हो गए, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद परिजन सदमें में थे। जिन्हें आसपास के लोगों ने दिलासा दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned