उपभोक्ता भण्डार में सात घंटे चली जांच

उपभोक्ता भण्डार में सात घंटे चली जांच
Seven hours investigation in consumer stores in bhilwara

Suresh Jain | Updated: 08 Aug 2019, 09:16:22 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

पांच दवा के सेम्पल, तीन प्रतिष्ठानों के लिए बिल

भीलवाड़ा।
medical-stores जिला औषधि नियंत्रण विभाग की टीम में गुरुवार सुबह भीलवाड़ा सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड के सेंट्रल कार्यालय की जांच की। यहां प्रतिबंधित दवा की सूचना थी लेकिन सात घंटे की जांच में एेसा कुछ नहीं मिला। हालांकि कुछ साल्ट के सेम्पल लिए हैं। कार्रवाई की सूचना पर भण्डार की अन्य दुकानें बंद हो गई।

https://www.patrika.com/kota-news/medical-stores-license-canceled-action-of-drug-control-department-4475588/
medical-stores ड्रग इंस्पेक्टर जीतेन्द्र मीणा व विष्णु शर्मा ने भण्डार का रिकार्ड देखा। एक्सपाइरी दवा का रिकार्ड की हार्डकॉपी नहीं मिली। हालांकि कंप्यूटर में कॉपी थी। शिड्युल एच नहीं मिला। सेन्ट्रल कार्यालय, दुकान नम्बर ४ व ६ से साल्ट के पांच सेम्पल लिए। जैन फॉर्मा, जैन लेबोरेट्री तथा डी डिस्ट्रीब्यूटर्स के बिल जांच के लिए ले गए। मीणा ने बताया, अभी जांच जारी है। अन्य बिलों की भी जांच करेंगे। अन्य दुकानों का रिकार्ड देखेंगे।


सामान्य जांच प्रक्रिया
जांच की यह सामान्य प्रक्रिया थी। भण्डार में किसी तरह की प्रतिबन्धित दवा या खरीद के बिल नहीं मिले। पांच दवा के सेम्पल व तीन दवा विक्रेताओं के बिल ले गए हैं।
अरविंद ओझा, महाप्रबंधक, उपभोक्ता भण्डार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned